3 खिलाड़ी जिनमे हैं सूर्यकुमार यादव जैसी काबिलियत, लेकिन चयनकर्ता नहीं दे रहे मौका

3 खिलाड़ी जिनमे हैं सूर्यकुमार यादव जैसी काबिलियत, लेकिन चयनकर्ता नहीं दे रहे मौका

टीम इंडिया के मिस्टर 360 डिग्री कहे जाने वाले सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) का बल्ला इस समय आग उगल रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में उन्होंने दमदार शतक जमाया। उन्होंने 51 गेंदों में 111 रनों की तूफानी शतकीय पारी खेली। इस दौरान सूर्या ने 11 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के लगाए। उनकी तूफानी पारी के दम पर टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 65 रनों से हरा दिया।

बता दें कि साल 2021 में टीम इंडिया में डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) ने कम समय में ही अपनी जगह पक्की कर ली है लेकिन उनकी वजह से चयनकर्ता ऐसे खिलाड़ियों को मौका नहीं दे पा रहे हैं जिनमे सूर्या जैसी ही काबिलियत है। आइये जानते हैं, उन 3 खिलाड़ियों के बारे में।

पृथ्वी शॉ: इस लिस्ट में पहला नाम पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) का है जिन्हें सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) की वजह से टीम में मौका नहीं मिल रहा है। पृथ्वी काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। कहीं ना कहीं चयनकर्ता इस युवा बल्लेबाज को मौका ना देकर करियर बर्बाद ही कर रहे हैं।

पृथ्वी एक युवा बल्लेबाज हैं और घरेलू क्रिकेट में जमकर रन बना रहे हैं। बता दें कि यह युवा बल्लेबाज भारत के लिए 5 टेस्ट, 6 वनडे और 1 टी20 मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने क्रमशः 339 रन, 189 रन और 0 रन बनाए हैं, जिसमे टेस्ट में 1 शतक भी शामिल है।

रजत पाटीदार: इस लिस्ट में दूसरा नाम रजत पाटीदार (Rajat Patidaar) का है जिन्हें सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) की वजह से टीम में मौका नहीं मिल रहा है। पाटीदार को टीम इंडिया के स्कवॉड में तो शामिल किया जा रहा है लेकिन डेब्यू करने का मौका नहीं मिल रहा है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी वनडे सीरीज में वो टीम का हिस्सा थे लेकिन डेब्यू करने का अवसर नहीं दिया गया। पाटीदार आईपीएल 2022 की देन रहे हैं। उन्होंने इस सीजन में बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया। आईपीएल 2022 में उन्होंने 8 मुकाबले खेले और 333 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने नाबाद 112 रन की शतकीय पारी खेली थी।

राहुल त्रिपाठी: इस लिस्ट में तीसरा नाम राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) का है जिन्हें सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) की वजह से टीम में मौका नहीं मिल रहा है। 31 साल के इस खिलाड़ी को अब तक डेब्यू का इंतजार है और सूर्या के दमदार प्रदर्शन से तो यही लगता है कि त्रिपाठी के लिए टीम इंडिया के दरवाजे बंद हो चुके हैं।

राहुल त्रिपाठी को आयरलैंड, इंग्लैंड के खिलाफ 1 टी20 मैच और जिम्बाव्बे के खिलाफ सीरीज के लिए चुना गया था लेकिन एक मैच में भी डेब्यू करने का मौका नहीं मिला। इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2022 में दमदार प्रदर्शन किया था लेकिन बावजूद इसके सेलेक्टर्स त्रिपाठी को नजरअंदाज कर रहे हैं। बता दें कि उन्होंने इस सीजन के 14 मैचों में 158 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से कुल 413 रन बनाए थे।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *