3 टीमें जिनकी शुरुआती इलेवन मजबूत होगी भले ही वे आईपीएल 2023 की नीलामी में हिस्सा न लें

3 टीमें जिनकी शुरुआती इलेवन मजबूत होगी भले ही वे आईपीएल 2023 की नीलामी में हिस्सा न लें

इस बात में कोई शक नहीं है कि आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग है। इस बात का अंदाजा खिलाड़ियों को मिलने वाला पैसा और लोकप्रियता से लगाया

आईपीएल 2023 की नीलामी 23 दिसंबर को कोच्चि में होगी। हालाँकि अधिकांश टीमें अपने स्क्वॉड में सुधार करना चाह रही हैं, कुछ फ्रेंचाइजी नीलामी में भाग न लेकर भी ऐसा कर सकती हैं।

उसी चीज को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको उन तीन टीमों के बारे में बताने जा हैं, जिनके पास एक मजबूत शुरुआती इलेवन होगी, भले ही वे आईपीएल 2023 की नीलामी में हिस्सा न लें।

1) राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2022 में अपने संतुलन के साथ एक समस्या थी। हालांकि, नए ‘इम्पैक्ट प्लेयर’ नियम के साथ, उनके सभी मुद्दे हल हो गए हैं।

उन्हें अब एक अच्छा भारतीय ऑलराउंडर खरीदना होगा और वे निश्चित रूप से फिर से खिताब के लिए मुकाबला करेंगे। मैनेजमेंट को उम्मीद होगी कि अश्विन और चहल की स्पिन जोड़ी फिर से जलवा बिखेरेगी।

रिटेन किए गए खिलाड़ियों के साथ संभावित इलेवन

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरोन हेटमेयर, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा, ट्रेंट बोल्ट और ओबेड मैकॉय।

2) गुजरात टाइटन्स

गुजरात टाइटंस उन टीमों में से एक है, जिसकी शुरुआती इलेवन मजबूत होगी, भले ही वे आईपीएल 2023 की नीलामी में हिस्सा न लें। जीटी ने पिछले सीजन में खिताब जीतकर सभी को चौंका दिया था।

उन्हें एक अच्छे विदेशी तेज गेंदबाज और कुछ अच्छे भारतीय मिडिल आर्डर के बल्लेबाजों की जरूरत होगी, जो उनके लिए अगले सीजन में टीम उतारने के लिए काफी होंगे।

रिटेन किए गए खिलाड़ियों के साथ संभावित इलेवन

शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), बी साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साई किशोर, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शमी और यश दयाल।

3) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने नीलामी के लिए सबसे कम खिलाड़ियों को रिलीज किया। इसलिए, उनके पास एक व्यवस्थित टीम है। उन्हें लोमरोर के लिए बैकअप की आवश्यकता हो सकती है।

ऐसे में वो एक बाएं हाथ के बल्लेबाजी मध्यम गति के ऑलराउंडर को टारगेट कर सकते हैं। हेजलवुड का बैकअप और भारतीय तेज आक्रमण भी मददगार होगा।

रिटेन किए गए खिलाड़ियों के साथ संभावित इलेवन

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज़ अहमद, वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड और मोहम्मद सिराज।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *