4 बड़े खिलाड़ी जो PSL ड्राफ्ट और IPL नीलामी 2023 दोनों में नहीं बिके

4 बड़े खिलाड़ी जो PSL ड्राफ्ट और IPL नीलामी 2023 दोनों में नहीं बिके

पीएसएल (PSL) ड्राफ्ट 2023 और आईपीएल (IPL) नीलामी 2023 इस महीने की शुरुआत में हुई थी। दुनिया भर के सैकड़ों क्रिकेटरों के भाग्य का फैसला दो लीगों के टीम मालिकों द्वारा किया गया था।

कुछ सामान्य खिलाड़ी ऐसे थे जिन्होंने दोनों टूर्नामेंट में कॉन्ट्रैक्ट हासिल करने में सफल रहे है। हालाँकि, कुछ सामान्य खिलाड़ी ऐसे भी थे जिन्हें PSL ड्राफ्ट 2023 और IPL 2023 की नीलामी में कोई खरीददार नहीं मिला।

इसी चीज को ध्यान में रखते हुए हम आपको उन 4 बड़े खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जो पाकिस्तान सुपर लीग ड्राफ्ट और इंडियन प्रीमियर लीग 2023 की नीलामी दोनों में नहीं बिके।

1. डेविड मलान

दुनिया के पूर्व नंबर एक बल्लेबाज डेविड मलान के प्रदर्शन में पिछले कुछ महीनों में काफी गिरावट देखने को मिली है। कभीइस खिलाड़ी की मांग दोनों लीगों में थी।

हालाँकि, न तो इंडियन प्रीमियर लीग और न ही पाकिस्तान सुपर लीग फ्रेंचाइजी ने 2023 सीजन के लिए इंग्लैंड के इस बाएं हाथ के बल्लेबाज में दिलचस्पी किसी ने नहीं दिखाई।

मलान ने एकमात्र आईपीएल मैच आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेला था जिसमें उन्होंने 26 रन बनाये थे। दिल्ली ने यह मैच 7 विकेट से जीत लिया था।

2. तस्कीन अहमद

बांग्लादेश के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद को फ्रेंचाइजी ने नजरअंदाज किया। अहमद ने बांग्लादेश के लिए व्हाइट-बॉल क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है।

हालांकि, ऐसा लगता है कि सीजन के दौरान उनकी संभावित अनुपलब्धता के कारण फ्रेंचाइजी ने उन्हें अपने साथ जोड़ने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। वहीं वो चोटिल भी ज्यादा रहते हैं।

3. मोहम्मद नबी

अफगानिस्तान के पूर्व टी20ई कप्तान मोहम्मद नबी को सर्वश्रेष्ठ टी20 ऑलराउंडरों में से एक माना जाता है। हालाँकि, नबी के पास 2023 सीजन के लिए इंडियन प्रीमियर लीग या पाकिस्तान सुपर लीग से कोई कॉन्ट्रैक्ट नहीं है।

नबी ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया है जहां उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने का अपना अनुभव साझा किया और कहा:

“मुझे नहीं पता कि पिछले दो वर्षों में टीम के साथ क्या हुआ, किसने किया, या क्यों किया। टीम कॉम्बिनेशन से लेकर कोचिंग स्टाफ और माहौल तक सब कुछ बदल गया।”

4. रासी वैन डेर डूसन

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रासी वैन डेर डूसन भी दोनों लीगों में से किसी में भी कॉन्ट्रैक्ट हासिल नहीं कर सके। वह पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले थे लेकिन ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके थे।

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने आईपीएल 2022 में राजस्थान की तरफ से 3 मैच खेले और मात्र 91.67 के स्ट्राइक रेट की मदद से 22 रन ही अपने नाम कर पाए थे।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *