4 विदेशी खिलाड़ी जिन्हें सनराइजर्स हैदराबाद नए कप्तान के रूप में टारगेट कर सकती हैं

4 विदेशी खिलाड़ी जिन्हें सनराइजर्स हैदराबाद नए कप्तान के रूप में टारगेट कर सकती हैं

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2023 की नीलामी से पहले एक बड़ा फैसला किया क्योंकि उन्होंने अपने कप्तान केन विलियमसन को रिलीज कर दिया। अब एसआरएच को अब एक नए खिलाड़ी की जरूरत है जो फ्रेंचाइजी को आगे ले जा सके।

हालांकि यह संभव है कि हैदराबाद विलियमसन को कम कीमत पर फिर से साइन करने की कोशिश करे, नीलामी की गतिशीलता उस विकल्प को उनसे दूर ले जा सकती है क्योंकि अन्य टीमें भी उसे निशाना बना सकती हैं।

तो आज हम आपको उन 5 विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें सनराइजर्स हैदराबाद फ्रेंचाइजी आगामी सीजन के लिए बतौर कप्तान टारगेट कर सकती हैं।

1. दासुन शनाका

इस लिस्ट में दासुन शनाका ने टॉप पर अपनी जगह बनाने में सफलता पायी है। शनाका ने एशिया कप 2022 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की कप्तानी करते हुए अपनी लीडरशिप स्किल्स का प्रदर्शन किया।

वह एक अच्छे लीडर और शानदार तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर भी हैं। ऐसे में शनाका सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल 2023 की एक मजबूत टीम बना सकते हैं।

दाएं हाथ के बल्लेबाजी ऑलराउंडर के टी20 करियर की बात की जाए तो उन्होंने 166 मैच खेले है और 140.58 के स्ट्राइक रेट की मदद से 3398 रन बनाये है।

इस दौरान वो 3 शतक और 14 अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे है। वहीं गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 8.77 के इकॉनमी रेट की मदद से 50 बल्लेबाजों को आउट किया है।

2. बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स ने आईपीएल 2023 के लिए अपनी उपलब्धता की पुष्टि की है। इस बात में कोई शक नहीं है कि इंग्लैंड का स्टार ऑलराउंडर एक बड़े मैच का खिलाड़ी है।

वो एक बार आईपीएल एमवीपी पुरस्कार भी जीत सकते हैं। स्टोक्स हैदराबाद फ्रेंचाइजी के लिए गेम-चेंजर हो सकते हैं। ऐसे में फ्रेंचाइजी बड़ी रकम खर्च करने से भी पीछे नहीं हटेगी।

स्टोक्स ने आईपीएल में 43 मैच खेले है और 920 रन बनाये है। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 134.5 का रहा है। आईपीएल में उनके नाम 2 शतक और 2 अर्धशतक दर्ज है। वहीं गेंदबाजी करते हुए 8.56 के इकॉनमी रेट से 28 विकेट लिए है।

3. मोहम्मद नबी

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2023 की नीलामी से पहले अपने ऑलराउंडर मोहम्मद नबी को रिलीज कर दिया है। नबी आईपीएल में पहले सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं और टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है।

उनके पास कप्तान के रूप में काफी अनुभव है और सनराइजर्स हैदराबाद फ्रेंचाइजी की कप्तानी करने के लिए एक अंडररेटेड विकल्प हो सकते हैं।

दाएं हाथ के गेंदबाजी ऑलराउंडर के आईपीएल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 17 मैच खेले है और 7.14 के इकॉनमी रेट की मदद से 13 विकेट अपने नाम किये है। वहीं 151.26 के स्ट्राइक रेट से 180 रन बनाये है।

4. शाकिब अल हसन

इस लिस्ट में शाकिब अल हसन भी अपना नाम दर्ज करवाने में सफल रहे है। नबी की तरह शाकिब भी जानते है कि टीम की कप्तानी कैसे करनी है। वह फ्रेंचाइजी के लिए अच्छा काम कर सकते हैं।

बाएं हाथ के बल्लेबाजी ऑलराउंडर के आईपीएल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 71 मैच खेले है और 124.49 के स्ट्राइक रेट की मदद से 793 रन बनाये है।

आईपीएल में उन्होंने 2 अर्धशतकीय पारियां भी खेली है। वहीं गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 7.44 के इकॉनमी रेट से 63 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *