भारतीय टीम से बाहर हुए 4 खिलाड़ी जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2023 की नीलामी में कर सकती है टारगेट

भारतीय टीम से बाहर हुए 4 खिलाड़ी जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2023 की नीलामी में कर सकती है टारगेट

आईपीएल 2023 की नीलामी में 4 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के पास सबसे बड़ी नीलामी पर्स नहीं है। उन्होंने प्लेइंग इलेवन में अधिकांश स्थानों को कवर कर लिया है।

हालाँकि, एमएस धोनी की कप्तानी वाली टीम को कुछ ठोस बैकअप विकल्पों के साथ-साथ कुछ अनुभवी खिलाड़ियों की आवश्यकता है जो आईपीएल 2023 में अपने अनुभव को सामने ला सकें।

इसके अलावा, आईपीएल 2023 की नीलामी चेन्नई को कुछ ऐसे खिलाड़ियों को टारगेट करना होगा जो एमए चिदंबरम स्टेडियम की परिस्थितियों का अधिकतम लाभ उठा सकें।

सीएसके एक स्मार्ट नीलामी रणनीति की योजना बना सकता हैं और कुछ प्रतिभाशाली और अनुभवी खिलाड़ियों को साइन कर सकता हैं यदि वे भारतीय टीम से बाहर किए गए खिलाड़ियों के लिए जाते हैं।

इसी चीज को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको भारतीय टीम से बाहर हुए उन 4 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2023 की नीलामी में टारगेट कर सकती हैं।

1. पीयूष चावला

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2020 में लेग स्पिनर पीयूष चावला को साइन करने के लिए बड़ी रकम खर्च की थी। हालांकि, उस सीजन में चेन्नई में मैच नहीं हुए थे।

2021 और 2022 में भी ऐसा ही जारी रहा, लेकिन आईपीएल का अगला सीजन घर (होम ग्राउंड) और बाहर (भारत में ही दूसरी शहरों में) के प्रारूप में खेला जाएगा।

ऐसे में चावला जैसा कोई खिलाड़ी स्पिन के अनुकूल परिस्थितियों में काम कर सकता हैं। चावला ने आईपीएल में 165 मैच खेले है और 7.88 के इकॉनमी रेट से 157 विकेट लिए है।

2. अमित मिश्रा

लेग स्पिनर अमित मिश्रा भूखे हैं और आईपीएल में खुद को फिर से मैच विनर साबित करना चाहते हैं। सीएसके उन्हें अपने घरेलू मैचों में ही इस्तेमाल कर सकती हैं।

इसके साथ ही वह फ्रेंचाइजी के युवा स्पिनरों के मेंटर की तरह भी हो सकते हैं। मिश्रा ने आईपीएल में 154 मैच खेले है और 7.35 के इकॉनमी रेट से 166 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाने में सफलता पायी है।

3. जयदेव उनादकट

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट के जीवन का सबसे अच्छा आईपीएल सीजन था जब उन्होंने 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए एमएस धोनी के साथ खेला था।

चेपॉक की परिस्थितियां उनादकट जैसे गेंदबाज के अनुकूल होंगी। उसके शीर्ष पर, उनकी बाएं हाथ की गति CSK की गेंदबाजी लाइनअप में विविधता लाएगी।

चेन्नई ने हर बार उनके लिए बोली लगाई है पर खरीदने में विफल रहे हैं। उनादकट एक निचले क्रम के आक्रमक बल्लेबाज के रूप में भी खुद को साबित कर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में 12 साल बाद टेस्ट मैचों में वापसी की।

उनादकट के आईपीएल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 91 मैच खेले है और 8.79 के इकॉनमी रेट की मदद से 91 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाने में कामयाबी हासिल की है।

4. करुण नायर

इस लिस्ट में करुण नायर भी अपनी जगह बनाने में सफल हुए है। इस बात में कोई शक नहीं है कि वह बेहद प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं, जिन्हें लीग में लगातार मौके नहीं मिले हैं।

मिडिल आर्डर में सीएसके उनका इस्तेमाल कर सकती है क्योंकि रॉबिन उथप्पा और ड्वेन ब्रावो ने संन्यास ले लिया है।

ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2023 के लिए एक भरोसेमंद बल्लेबाजी विकल्प की आवश्यकता हैं और नायर बिल्कुल सही विकल्प होंगे।

दाएं हाथ के बल्लेबाज करुण नायर के आईपीएल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 76 मैच खेले है और 127.75 के स्ट्राइक रेट से 1496 रन बनाये है। इस दौरान उनके बल्ले से 10 अर्धशतक देखने को मिले है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *