बहुत ही नेक दिल हैं साउथ सिनेमा के ये 5 एक्टर्स, किसी ने गांव को लिया गोद तो कोई दे रहा है मुफ्त शिक्षा

बहुत ही नेक दिल हैं साउथ सिनेमा के ये 5 एक्टर्स, किसी ने गांव को लिया गोद तो कोई दे रहा है मुफ्त शिक्षा

South cinema’s kind hearted superstars: भारत में बॉलीवुड का क्रेज कई ज्यादा है, जिसमें काम करने वाले स्टार्स को नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर अलग पहचान बना चुके हैं। लेकिन भारतीय सिनेमा को बनाने में बॉलीवुड के अलावा टॉलीवुड यानि साउथ इंडस्ट्री का बहुत बड़ा योगदान रहा है।

साउथ सिनेमा में न सिर्फ बेहतरीन कहानी पर फिल्म बनाई जाती है, बल्कि उनका अंदाज भी काफी हट कर होता है। ऐसे में साउथ स्टार्स भी अपने आप में बहुत ज्यादा बेस्ट हैं, जिन्होंने फिल्मों के जरिए फैंस का दिल जीतने के साथ साथ सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है।

अक्किनेनी नागार्जुन (Akkineni Nagarjuna Rao): साउथ इंडस्ट्री के सुपर स्टार कहे जाने वाले एक्टर नागार्जुन (Nagarjuna) को कौन नहीं जानता है, जो अपनी शानदार एक्टिंग से फैंस का दिल जीत लेते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि नागार्जुन एक्टिंग के साथ साथ सामाजिक कार्यों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं, जिसकी वजह से उनकी फैन फॉलोविंग लाखों में है।

नागार्जुन (Nagarjuna) ने हैदराबाद वारंगल राजमार्ग पर स्थित उप्पल- मेडिपल्ली क्षेत्र में मौजूद चेंगिचेरला जंगल को गोद दिया है, जिसमें 1,080 एकड़ की जमीन पर मौजूद पेड़ पौधों और जमीन की देखभाल की जिम्मेदारी नागार्जुन उठाएंगे। नागार्जुन ने यह काम तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव के जन्मदिन के अवसर पर किया था, जिसके तहत उन्होंने जंगल के विकास के लिए 2 करोड़ रुपए दान भी किए हैं।

विशाल कृष्णा रेड्डी (Vishal Krishna Reddy): आपने बहुत ही साउथ फिल्मों में एक्टर विशाल को लीड रोल में देखा होगा, जो अपने एक्शन से हर किसी को दीवाना बना देते हैं। लेकिन विशाल सिर्फ एक्टिंग और एक्शन में ही आगे नहीं हैं, बल्कि वह एक नेक दिल इंसान भी हैं।

विशाल ने दिवंगत अभिनेता पुनीत राजकुमार द्वारा चलाए जाने वाले अनाथालय और गौशालाओं का खर्च उठाने का फैसला किया है, जबकि उन्होंने अपने कंधों पर 1,800 बच्चों की मुफ्त शिक्षा की जिम्मेदारी भी उठा रखी है। विशाल ने अपने दोस्त पुनीत राजकुमार की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठाते हुए अपने दयालु स्वभाव का परिचय दिया है।

महेश बाबू (Mahesh Babu): एक्टर महेश बाबू (Mahesh Babu) अपने गुड लुक्स और एक्टिंग की वजह से टॉलीवुड की शान कहलाते हैं, जो चेहरे के साथ साथ मन से भी बहुत सुंदर व्यक्ति हैं। महेश बाबू (Mahesh Babu) ने आंध्र प्रदेश के बुर्रीपालेम और तेलंगाना के सिद्धापुरम नामक दो गरीब गांवों को गोद लिया है।

इन दोनों ही गांवों की कुल आबादी 5 हजार से भी ज्यादा है, जहां निवास करने वाले लोग बहुत ही गरीब हैं। ऐसे में महेश बाबू (Mahesh Babu) द्वारा इन दोनों गांवों को गोद लिए जाने के बाद वहां के लोगों को भोजन और स्वास्थ्य संबंधी सभी मूलभूत चीजें मुहैया करवाई जाती हैं, जबकि गांव के बच्चों को मुफ्त शिक्षा भी दी जाती है।

अल्लु अर्जुन (Allu Arjun): हाल ही में फिल्म पुष्पा से पूरे भारत में तहलका मचाने वाले एक्टर अल्लु अर्जुन (Allu Arjun) खूब सुर्खियां बटौर रहे हैं, जिनकी एक्टिंग के लाखों लोग फैंस हैं। अल्लु अर्जुन (Allu Arjun) एक फैमिली मैन हैं, जो परिवार और बच्चों की अहमियत को बहुत अच्छी तरह से समझते हैं।

यही वजह है कि अल्लु अर्जुन (Allu Arjun) हर साल अपने जन्मदिन पर पार्टी करके लाखों रुपए खर्च करने के बजाय उस रकम को जरूरतमंद लोगों को दान कर देते हैं। इतना ही नहीं अल्लु अर्जुन (Allu Arjun) अपने जन्मदिन के मौके पर पूरा दिन मानसिक रूप से बीमार बच्चों के बिताते हैं, ताकि उन्हें परिवार की कमी महसूस न हो।

पुनीत राजकुमार (Puneeth Rajkumar): साउथ इंडस्ट्री के दानवीर अभिनेताओं में दिवंगत एक्टर पुनीत राजकुमार (Puneeth Rajkumar) का नाम भी शामिल है, जिन्होंने अपनी कमाई का आधा पैसा सामाजिक कल्याण में खर्च कर दिया था। पुनीत जब तक जिंदा थे, वह 1,800 बच्चों को फ्री शिक्षा मुहैया करवाते थे।

इसके साथ ही उन्होंने कोरोना महामारी के दौरान जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए 50 लाख रुपए दान किए थे, जबकि वह अपने राज्य में कई गौशाएं भी चलाते थे जहां बीमार और कुपोषित गायों को भोजन व उपचार मुहैया करवाया जाता था।

हालांकि इस नेक दिल अभिनेता ने साल 2021 में बहुत ही कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया, लेकिन वह जाते जाते भी कुछ लोगों को जीवन दान दे गए। पुनीत राजकुमार (Puneeth Rajkumar) ने अपना नेत्रदान कर दिया था, ताकि उनके मरने के बाद किसी दूसरे व्यक्ति के जीवन में उजाला लौट आए।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *