IPL में धोनी ने जिस खिलाड़ी को तराशा, आखिरी ओवर में उस खिलाड़ी ने पलटी बाजी और टीम इंडिया को जिताया हारा हुआ मुकाबला

IPL में धोनी ने जिस खिलाड़ी को तराशा, आखिरी ओवर में उस खिलाड़ी ने पलटी बाजी और टीम इंडिया को जिताया हारा हुआ मुकाबला

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जनवरी को हैदराबाद में एक बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम मुकाबले के आखिरी ओवर में भारतीय टीम के जबड़े से जीत छीनने के प्रयास में बड़े जोर से लगी हुई थी और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) निराश नजर आ रहे थे। उसी दौरान एक ऐसे खिलाड़ी ने भारतीय टीम को जीत दिलाने का बीड़ा उठाया।

जो भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान धोनी के मार्गदर्शन में मैदान में शानदार प्रदर्शन पहले भी कर चुका है। अब उसने कप्तान रोहित शर्मा की भी लाज बचाई है। पारी का अंतिम करने आए शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने ब्रेसवेल को पगबाधा आउट करके मुकाबले में भारतीय टीम को 12 रनों से रोमांचक जीत दिला दी।

मुश्किल लग रही जीत को बना दिया आसान: मुकाबले में जिस समय भारतीय टीम ने स्कोरबोर्ड पर 349 रन लगा लिए थे, उसी दौरान भारतीय फैंस को यकीन हो गया था कि मेजबान टीम आराम से मुकाबले में जीत दर्ज कर लेगी। लेकिन मैच कि आखिर में एक ऐसा भी वक्त आया जब न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को निशाने पर लेना शुरू कर दिया और जमकर रन बनाए।

ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा मुश्किल से घिरे नजर आए। आखिरी ओवर में जब न्यूजीलैंड की टीम को जीत के लिए 20 रनों की दरकार थी तो उन्होंने गेंदबाजी का जिम्मा शार्दुल ठाकुर को सौंपा। शार्दुल ठाकुर ने अपने कप्तान को निराश ना करते हुए आखिरी ओवर में ब्रेसवेल को एलबीडब्ल्यू आउट करके भारतीय टीम की जीत सुनिश्चित की।

धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई के लिए आईपीएल खेलते हैं शार्दुल: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने कप्तान रोहित शर्मा के फैसले को सही साबित करने के लिए कड़ी मेहनत करते हुए आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड के आक्रामक बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

जिस समय न्यूजीलैंड की टीम को आखिरी और मिल जीत के लिए 20 रनों की दरकार थी तो ऐसे में ब्रेसवेल ने शार्दुल की पहली ही गेंद को छक्के के लिए भेज दिया था। एक गेंद शार्दुल ठाकुर ने वाइड डाली थी और इसके बाद उन्होंने टीम को पगबाधा आउट करके न्यूजीलैंड की पूरी टीम को ढेर कर दिया।

माइकल ब्रेसवेल ने मेहमान टीम के लिए सबसे ज्यादा 140 रन बनाए। भारतीय टीम को आखिरी ओवर में जीत दिलाने वाले शार्दुल ठाकुर इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से खेलते हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai super Kings) की कमान भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के हाथों में है। शार्दुल ठाकुर को तराशने का काम एम एस धोनी ने ही किया था। धोनी और शार्दुल ठाकुर काफी लंबे समय से चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं।

गौरतलब है कि मुकाबले में 349 रन बनाने के बाद भी आखिरी तक भारतीय टीम जीत के लिए जूझती रही। लक्ष्य का पीछा करते हुए खराब शुरूआत करने वाली न्यूजीलैंड के लिए मध्यक्रम के बल्लेबाज माइकल ब्रेसवेल और मिचेल संटनर ने मोर्चा संभालते हुए टीम को जीत के नजदीक तक पहुंचाया। सैंतनेर ने ताबड़तोड़ 57 र बनाए जबकि माइकल ब्रेसवेल ने 140 रनों की तूफानी पारी खेली।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *