अफगानिस्तान को मिली 2023 वर्ल्ड कप में एंट्री, भारत में खेला जाना है ये मेगा ICC इवेंट

अफगानिस्तान को मिली 2023 वर्ल्ड कप में एंट्री, भारत में खेला जाना है ये मेगा ICC इवेंट

Afghanistan Cricket Team: अफगानिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरा वनडे क्रिकेट मैच बारिश के कारण रद्द हो जाने के बाद अगले साल भारत में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अपनी जगह सुरक्षित की. मैच बारिश से धुल जाने के कारण अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप सुपर लीग अंकतालिका में अपने खाते में पांच अंक और जोड़े जिससे उसके वर्तमान चक्र की तालिका में कुल 115 अंक हो गए.

ODI World Cup 2023: अफगानिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरा वनडे क्रिकेट मैच बारिश के कारण रद्द हो जाने के बाद अगले साल भारत में होने वाले: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अपनी जगह सुरक्षित की. मैच बारिश से धुल जाने के कारण अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप सुपर लीग अंकतालिका में अपने खाते में पांच अंक और जोड़े जिससे उसके वर्तमान चक्र की तालिका में कुल 115 अंक हो गए.

अफगानिस्तान को मिली 2023 वर्ल्ड कप में एंट्री: अफगानिस्तान अभी मौजूद टेबल में सातवें स्थान पर है. सुपर लीग के आखिर में चोटी पर रहने वाली आठ टीमों को वनडे कप में सीधे प्रवेश मिलेगा. अफगानिस्तान को जहां पांच अंक मिलने से फायदा हुआ. वहीं, श्रीलंका के लिए यह परिणाम अनुकूल नहीं रहा. उसकी अब सीधे क्वालीफाई करने की उम्मीद क्षीण पड़ गई है.

श्रीलंका पूरे 10 अंक हासिल करने की कोशिश करेगा: श्रीलंका के केवल 67 अंक है और वह टेबल में दसवें स्थान पर है. उसे अभी चार मैच और खेलने हैं, जिनमें वह अधिक से अधिक अंक हासिल करके टॉप आठ में जगह बनाने की कोशिश करेगा. इनमें अफगानिस्तान के खिलाफ बुधवार को पल्लीकल में होने वाला तीसरा वनडे शामिल है, जिसमें श्रीलंका पूरे 10 अंक हासिल करने की कोशिश करेगा. वह इस मैच में जीत दर्ज करके तीन मैंचों की सीरीज भी बराबर करना चाहेगा.

भारत में खेला जाना है ये मेगा ICC इवेंट: बता दें कि इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम 42.2 ओवर में 228 रनों पर ही ढेर हो गई थी, जिसके बाद श्रीलंका को जीत के लिए 229 रनों का आसान सा टारगेट मिला. जवाब में श्रीलंका की टीम ने 2.4 ओवर में 10 रन बनाए ही थे कि तभी बारिश हो गई और मैच को रद्द करना पड़ गया. श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच ये वनडे मैच बारिश के कारण धुल गया, लेकिन फिर भी अफगानिस्तान ने अगले साल भारत की धरती पर होने वाले 2023 वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर लिया. भारत में अगले साल अक्टूबर और नवंबर में 2023 वर्ल्ड कप खेला जाएगा.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *