रोहित शर्मा का बड़ा बयान, हार्दिक, सूर्य नहीं यह खिलाड़ी होगा टीम का नया कप्तान

रोहित शर्मा का बड़ा बयान, हार्दिक, सूर्य नहीं यह खिलाड़ी होगा टीम का नया कप्तान

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज समाप्त करने के बाद, अब इन दोनों टीमों के बीच आज से वनडे मुकाबला खेला जाएगा। जहां पर रोहित शर्मा कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। आपको बता दें बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में रोहित शर्मा को अंगूठे पर चोट लगने के कारण सीरीज से बाहर हो गए, लेकिन अब हिटमैन पूरी तरह से फिट है आज मैदान पर वापसी करते नजर आएंगे।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई सवालों के जवाब दिए हैं। इसी के साथ उन्होंने यह भी बताया कि मेरे बाद कौन खिलाड़ी भारतीय टीम का कप्तान होगा।

कौन होगा भविष्य में टीम का नया कप्तान: प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित से पूछा गया कि भविष्य में उनके बाद वनडे और टेस्ट कौन कप्तानी करेगा। इसको लेकर उन्होंने कहा,

“अभी तो कहना मुश्किल है, क्योंकि सबका फोकस वनडे वर्ल्ड कप पर है। और हमारे पास आगे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप मैच भी आ रहे हैं। आपको इंतजार करना होगा और देखना होगा।”

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से यह भी पूछा गया कि क्या वह टी20 फॉर्मेट को छोड़ने का फैसला करने वाले हैं या नहीं। इसको लेकर उन्होंने जवाब दिया,
“हमारे पास केवल छह टी20 अंतरराष्ट्रीय हैं, तीन खत्म हो चुके हैं। इसलिए हम प्रबंधन करेंगे, आप जानते हैं कि आईपीएल तक उन लड़कों की देखभाल करनी है। फिर हम देखेंगे कि आईपीएल के बाद क्या होता है। लेकिन निश्चित तौर पर मैंने प्रारूप को छोड़ने का फैसला नहीं किया है।”

रोहित (Rohit Sharma) ने आगे कहा,: “इस समय मुझे लगता है कि अतीत में यह स्पष्ट कर दिया गया था कि यह हमारे लिए 50 ओवरों का विश्व कप वर्ष है और कुछ खिलाड़ियों के लिए सभी प्रारूपों में खेलना संभव नहीं है।”

रोहित ने बताया क्यों नए खिलाड़ियों को मिले मौके: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आगे बताए कि सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने के लिए कुछ नए खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलाया गया। उन्होंने कहा,

“यदि आप कार्यक्रम को देखें, तो लगातार मैच होते रहे, इसलिए हमने कुछ खिलाड़ियों के कार्यभार को देखते हुए फैसला किया कि हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उन्हें पर्याप्त समय मिल सके और उनका प्रबंधन किया जा सके। मैं भी निश्चित रूप से उस (श्रेणी) में आता हूं।”

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *