जडेजा ने किया खुलासा विराट कोहली को कप्तान नहीं बनाना चाहती थी BCCI, इस दिग्गज के कहने पर सौंपी गई थी कप्तानी

जडेजा ने किया खुलासा विराट कोहली को कप्तान नहीं बनाना चाहती थी BCCI, इस दिग्गज के कहने पर सौंपी गई थी कप्तानी

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने जब से अपनी कप्तानी छोड़ी है, तबसे सालों बीत गए हैं पर यह चर्चा आज तक होती रहती है. दरअसल विराट कोहली ने जब टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी छोड़ी तो उसके बाद रोहित शर्मा को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया, लेकिन इस बीच टीम इंडिया के पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने इस बारे में एक बहुत बड़ा बयान दिया है, जिस वजह से सनसनी फैल गई है.

इस वजह से मिली थी विराट कोहली को कप्तानी: टीम इंडिया (Team India) के पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा कि

“फिलहाल हमारे पास रोहित शर्मा हैं और उनके रिकॉर्ड बताते हैं कि वह सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं. कभी कोई राजा इंतजार नहीं करता, सभी को अपना स्थान हासिल करना होता है. जैसे महेंद्र सिंह धोनी ने टी20 टीम की कप्तानी विराट कोहली को सौंपी थी.”

अजय जडेजा ने आगे कहा कि: “यह बोर्ड या चयनकर्ताओं ने नहीं किया था. धोनी ने विराट कोहली को अपने उत्तराधिकारी के तौर पर चुना और कहा कि मुझे लगता है कि आपको इसे यहां से आगे ले जाना चाहिए.”

ये खिलाड़ी होगा अगला टी20 कप्तान: अभी फिलहाल टीम इंडिया (Team India) के नियमित कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा का नाम है पर ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही हार्दिक पांड्या को लेकर बीसीसीआई अगला टी-20 कप्तान बनाने के बारे में सोच सकती है ताकि इस बार टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया (Team India) ने जो गलती थी वह दोबारा न दोहराया जाए.

इसके अलावा बीसीसीआई ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अभी से ही तैयारी करनी शुरू कर दी है. वहीं इस साल वनडे वर्ल्ड कप भी खेला जाना है जिस पर सबसे ज्यादा फोकस है. हालांकि कई मौके पर रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी भी दी जा चुकी है

रोहित शर्मा को करना होगा धोनी जैसा काम: अजय जडेजा ने रोहित शर्मा को लेकर आगे कहा कि जिस तरह धोनी ने विराट को कप्तानी सौंपी थी, उसी तरह रोहित शर्मा को भी आगे आकर हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपने चाहिए. हार्दिक पांड्या के अंदर यह जिम्मेदारी निभाने की पूरी तरह क्षमता है और इस बात को उन्होंने कई बार साबित भी किया है, जिस तरह एक कप्तान सभी का ध्यान रखता है हार्दिक पांड्या ने कई सीरीज में ऐसा करके भी दिखाया है.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *