डायमंड की खोज में गोल्ड खो रहे हैं, मैनेजमेंट पर बरसे पूर्व भारतीय क्रिकेटर बोले- एक्सपेरिमेंट का वक्त नहीं

डायमंड की खोज में गोल्ड खो रहे हैं, मैनेजमेंट पर बरसे पूर्व भारतीय क्रिकेटर बोले- एक्सपेरिमेंट का वक्त नहीं

न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया कई सीनियर खिलाड़ियों के बिना गई है। विराट कोहली, केएल राहुल के अलावा टीम के स्थायी कप्तान रोहित शर्मा भी टीम के साथ इस दौरे पर नहीं हैं। टी20 वर्ल्ड कप में असफलता के बाद अब टीम की नजरें वनडे वर्ल्ड कप पर लगी है।

इस वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत के पास है इसलिए टीम इंडिया के पास वर्ल्ड कप का सूखा दूर करने का बेहतरीन मौका है, लेकिन इसके लिए तैयारी अभी से करनी होगी। लेकिन टीम मैनेजमेंट इस पर गंभीर नजर नहीं आ रहा है।

वर्तमान में टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं जो पता नहीं वर्ल्ड कप 2023 में टीम का हिस्सा होंगे या नहीं। टीम में लगातार होते इसी बदलाव को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेट मोहम्मद कैफ ने अपनी नाराजगी जताई है।

अमेजन प्राइम वीडियो से बात करते हुए मोहम्मद कैफ ने इस दौरे पर भुवनेश्वर कुमार की अनुपस्थिति पर सवाल उठाए। भुवनेश्वर कुमार इस दौरे पर क्यों नहीं है इस बात को मुझें कोई अंदाजा नहीं। वह एक अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन इस दौरे का हिस्सा नहीं हैं। नए खिलाड़ियों की खोज में हम पुराने को खो रहे हैं। कहते हैं न डायमंड की खोज में हम गोल्ड खो रहे हैं।

आपके स्क्वॉड में अच्छे खिलाड़ी हैं। यदि आप किसी को बैक करते हैं तो उसे अच्छे से बैक कीजिए। तैयारी यही से शुरू होती है अब हमारे पास एक्सपेरिमेंट का वक्त नहीं है। महीने यूं ही गुजर जाएंगे और आप पाएंगे कि वर्ल्ड कप आ गया। इसलिए आप खिलाड़ियों का निर्णय लें और उन्हें बैक करें।

उमरान मलिक को लेकर क्या बोले कैफ?: कैफ ने कहा कि उमरान मलिक के पास एक्स्ट्रा पेस है। हमने टी20 वर्ल्ड कप में भी एक ऐसे गेंदबाज को मिस किया जो 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक सके। उमरान मलिक जैसे गेंदबाज को निश्चिततौर पर बैक करना चाहिए।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *