VIDEO: नेपाल लीग में अर्जुन सऊद की विकेटकीपिंग देख धोनी की याद हुई ताजा, एक ही ओवर में 2 विकेट लेकर पूर्व कप्तान को ठोका सलाम

VIDEO: नेपाल लीग में अर्जुन सऊद की विकेटकीपिंग देख धोनी की याद हुई ताजा, एक ही ओवर में 2 विकेट लेकर पूर्व कप्तान को ठोका सलाम

Nepal T20: पूर्व भारतीय दिग्गज कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) उन खिलाड़ियों में से एक हैं जो विकेट के पीछ से खेल बदलने का जज्बा रखते हैं। धोनी को उनकी बल्लेबाजी और कप्तानी के साथ तेजतर्रार ग्लववर्क के लिए भी जाना जाता है। उन्होंने विकेटकीपिंग की दुनिया में ऐसा मापदंड तैयार किया है जो आज तक कोई पार नहीं कर पाया है। लेकिन हाल ही में ऐसा ही नजारा नेपाल में चल रही टी20 लीग में देखने को मिला।

जहां बिराटनगर सुपर किंग्स के विकेटकीपर अर्जुन सऊद (Arjun Saud) ने धोनी की तरह ही अपनी विकेटकीपिंग का कमाल दिखाते हुए धोनी की तरह बल्लेबाज को रनआउट कर दिया। अब इस पूरे वाक्य का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

Arjun Saud ने धोनी की तरह विकेटकीपिंग में दिखाया जादू: दरअसल, विराटनगर सुपर किंग्स को नेपाल में चल रही टी20 लीग में सोमवार (26 दिसंबर) को भले ही जनकपुर रॉयल्स से भले ही हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन उनके विकेटकीपर अर्जुन सऊद (Arjun Saud) ने अपनी विकेटकीपिंग से दिल जीत लिया है। भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) की तरह ही उन्होंने अपनी फुर्ती दिखाते हुए दो चौंकाने वाले रन आउट किए।

गौरतलब है कि रॉयल्स का स्कोर 9वें ओवर में 2 विकेट पर 44 रन था, जब स्टंप्स के पीछे से सऊद ने ऐसी स्टंपिंग की एक ओवर में ही उन्होंने दो विकेट लेकर सभी को अंचभित कर दिया। सऊद ने सबसे पहले संदीप जोरा को रन आउट किया। इसके बाद ओवर की चौथी गेंद पर चैडविक वाल्टन ने गेंद को बैकवर्ड पॉइंट की ओर धकेला, इससे पहले उनके साथी जोरा को रन के लिए बुलाया।

सऊद ने एक ही ओवर में लिए दो विकेट

 

हालांकि वाल्टन ने सिंगल के लिए इनकार कर दिया। ऐसे में जोरा क्रीज छोड़ते हुए झिझकते दिखाई दिए। इसी बीच, सिकंदर रजा ने गेंद को उठा कर फेंक दिया। गेंद स्टंप्स के बाहर थी लेकिन सऊद ने फुर्ती दिखाते हुए गेंद को उठा लिया। इसके बाद उन्होंने जो कारनामा किया उसे देखकर सभी को धोनी की याद आ गई। लिहाजा, सऊद (Arjun Saud) ने धोनी के अंदाज में स्टंप्स को हिट कर संदीप जोरा को रन आउट कर के चलता किया। जोरा के बाद उन्होंने उसी ओवर में उन्होंने राजेश पुलामी को रन आउट कर पवेलियन भेज दिया। अब इस पूरे वाक्य का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *