पहले सेशन में ही हार के करीब टीम इंडिया, ऋषभ पंत पर टिकी उम्मीदें

पहले सेशन में ही हार के करीब टीम इंडिया, ऋषभ पंत पर टिकी उम्मीदें

भारत और बांग्लादेश (BAN vs IND) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चटगाँव में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के चोटिल होने पर केएल राहुल को कप्तानी सौपीं गयी. राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है.

टीम में तीन स्पिनरों और दो तेज़ गेंदबाज़ कॉम्बिनेशन को आज तव्वजों दी गयी है.टीम के लिए सलामी बल्लेबाजों ने धीमी शुरुआत की लेकिन नियमित अंतराल पर विकेट गिरने की वजह से टीम इंडिया का स्कोर अभी लंच तक 3 विकेट पर 85 रन हुआ है. अभी क्रीज़ पर ऋषभ पंत 29 और पुजारा 12 रन बनाकर खेल रहे है.

बंगलादेशी फिरकी में फँसा भारतीय टॉप आर्डर: टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लेने के बाद पारी की शुरूआत करने मैदान में खुद कप्तान केएल राहुल और युवा शुभमन गिल नजर आये. केएल राहुल ने पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर चौका लगाकर भारत की आक्रामक बल्लेबाज़ी के संकेत दिए. तेज़ गेंदबाज़ इबादत के चौथे ओवर में शुभमन गिल ने लगातार दो चौके लगाकर अपने हाथ खोले.

तेज गेंदबाजी में कोई खास मदद ना होने की वजह से बंगलादेशी कप्तान ने 5 ओवर के बाद ही स्पिनर के हाथों में गेंद थमा दी. इसके बाद स्पिनरों के सामने भारतीय सलामी बल्लेबाज़ काफी सतर्कता से बल्लेबाज़ी करते हुए नजर आये. लेकिन 13वें ओवर की दूसरी गेंद पर तैजुल इस्लाम की एक आसान सी गेंद पर पैडल स्वीप मारने के चक्कर में गिल स्लिप पर खड़े यासिर अली को अपना कैच थमा बैठे.

विराट कोहली ने फिर किया निराश: शुभमन गिल के आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजारा क्रीज़ पर आये जिन्होंने केएल राहुल के साथ एक साझेदारी बनाने की कोशिश की. लगभग 5 ओवर बाद केएल राहुल ने भी एक शॉट खेलने की चक्कर में अपना विकेट गँवा दिया. 18वें ओवर की पहली गेंद राहुल के बल्ले का अंदरूनी किनारा लेते हुए सीधे विकेट पर जा लगी. राहुल 54 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद विराट कोहली ने उम्मीद थी की वो टेस्ट फॉर्मेट में अपने शतक का सुखा खत्म करेंगे लेकिन अगले ही ओवर यानि 19 वें ओवर में वो बंगलादेशी स्पिनर तैजुल इस्लाम की गेंद पर अपना विकेट गवां बैठे. उनके एक स्पिन होती हुई गेंद सीधे कोहली के पैड पर लगी और वो विकेट के सामने पायें गये.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *