शमी-जडेजा के बाहर होने के बाद ODI टीम में हुआ बड़ा उलटफेर, अब ऐसी है बांग्लादेश के खिलाफ नई 17 सदस्यीय टीम

शमी-जडेजा के बाहर होने के बाद ODI टीम में हुआ बड़ा उलटफेर, अब ऐसी है बांग्लादेश के खिलाफ नई 17 सदस्यीय टीम

BAN vs IND: भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के बांग्लादेश दौरे की शुरुआत होने में अब 24 घंटे से भी कम समय बाकी है। कल यानि 4 दिसंबर से बांग्लादेश और भारत के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। जिसका पहला मुकाबला ढाका में खेला जाएगा, 2 दिसंबर को टीम इंडिया के खिलाड़ी मेजबान देश पहुंचना शुरू कर चुके थे। इस बीच आज यानि 3 दिसंबर को एक बड़ी खबर सामने आई है, जिसके बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने वनडे सीरीज के चयनित दल में बड़ा बदलाव करते हुए नई टीम गठित की है।

मोहम्मद शमी हुए वनडे सीरीज से बाहर: दरअसल, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohmmad Shami) को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर कर दिया गया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड की ओर से इस मामले पर आधिकारिक रूप से सूचना भी जारी की गई है, जिसके अनुसार शमी को पहले वनडे के अभ्यास सत्र के दौरान चोट का सामना करना पड़ा है। जिसके चलते उन्हें 3 मैचों की शृंखला से बाहर कर दिया गया है। ऐसे में उनकी जगह युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को टीम में शामिल किया गया है, जो की हाल ही में न्यूज़ीलैंड दौरे पर भी टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग एलेवन का हिस्सा थे।

रवींद्र जडेजा भी नहीं होने वनडे सीरीज का हिस्सा: एशिया कप 2022 के दौरान चोटिल हुए टीम इंडिया के हर्फ़नमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी होने जा रही थी। हाल ही में उन्होंने अपने घुटने की सर्जरी करवाई थी, जिसके चलते उन्हें एशिया कप मध्य में छोड़ना पड़ा था और फिर टी20 विश्वकप 2022 को भी सम्पूर्ण रूप से अलविदा कहना पड़ गया था।

तत्कालीन रिपोर्ट्स के अनुसार जडेजा को लगभग 5 महीने का आराम करने की सलाह दी गई थी, ऐसे में चयकर्ताओं ने फिटनेस में सुधार देखते हुए उन्हें पहले वनडे सीरीज में चयनित तो कर लिया था। लेकिन फिर बाद में बिना कोई स्पष्ट कारण बताए बाहर भी कर दिया था।

बदलावों के बाद ऐसी है Team India की सूरत
टीम इंडिया (Team India) : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज़ अहमद, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर , उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *