नीता अंबानी की टीम ने की छुट्टी तो नहीं मिला कोई नया खरीदार, रणजी ट्रॉफी में गेंद से बरपा रहा है कहर

नीता अंबानी की टीम ने की छुट्टी तो नहीं मिला कोई नया खरीदार, रणजी ट्रॉफी में गेंद से बरपा रहा है कहर

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 की नीलामी के लिए कुल 405 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया था। जिसमें से विभिन्न टीमों द्वारा केवल 80 खिलाड़ी खरीदे गए हैं, हालांकि इस बार के ऑक्शन में केरल के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले बेसिल थंपी को कोई भी नया खरीदार नहीं मिला।

बेसिल थंपी इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक 25 मुकाबले खेती कर 22 विकेट चटका चुके हैं। मगर इस खिलाड़ी को अपने पाले में करने के लिए किसी भी फ्रेंचाइजी ने दिलचस्पी नहीं ली।

नीता अंबानी की टीम मुंबई इंडियंस ने किया था रिलीज: गौरतलब है कि आईपीएल 2023 के नीलामी से पहले नीता अंबानी की टीम मुंबई इंडियंस ने बेसिल थंपी को रिलीज कर दिया था। इस प्लयेर को उम्मीद थी कि कोई न कोई खरीदार उन्हें ऑक्शन में मिल जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और नीलामी में खाली हाथ रहना पड़ा।

रणजी ट्रॉफी में गेंद से बरपा रहा कहर: केरल की तरफ से खेलने वाले बेसिल थंपी का रणजी ट्रॉफीमें शानदार प्रदर्शन गेंद से दिख रहा है। बेसिल थंपी ने हाल ही में रणजी ट्रॉफी में झारखंड के खिलाफ खेले गए मैच में 4 विकेट हासिल किए थे। वहीं इसके बाद राजस्थान के खिलाफ भी केरल के इस गेंदबाज ने कहर बरपाते हुए 3 विकेट हासिल किए।

बेसिल थंपी का ऐसा है आई.पी.एल कैरियर:” केरल के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले बासित हम भी ने अब तक आईपीएल में कुल 25 मुकाबले खेले हैं। इस युवा गेंदबाज ने आईपीएल में इन 25 मुकाबलों में 9.74 की इकोनॉमी से कुल 22 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा इस खिलाड़ी ने 25 मुकाबले में कुल 32 रन भी बनाए हैं। 13 रन इनका हाईएस्ट रहा है।

2017 में किया था आईपीएल डेब्यू: बाएं हाथ के मध्यम गति के तेज गेंदबाज वासिल थंपी ने अपना पहला आईपीएल मुकाबला 9 अप्रैल 2017 को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला था। अगर इस खिलाड़ी के आखिरी आईपीएल मुकाबले की बात करें तो इन्होंने अपना आखिरी मुकाबला 13 अप्रैल 2022 को पंजाब किंग्स के खिलाफ महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम के मैदान पर खेला था।

अब तक इन टीमों के लिए खेल चुके हैं क्रिकेट: केरल के तेज गेंदबाज बासिल थंपी अब तक केरल, दक्षिण क्षेत्र, गुजरात लायंस, इंडिया ए, इंडिया रेड, सनराइजर्स हैदराबाद, इंडिया ब्लू, बोर्ड अध्यक्ष XI और मुंबई इंडियंस के लिए मैदान पर उतर चुके हैं।

ऐसा रहा है प्रदर्शन

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *