इन दो सीनियर खिलाडी को झटका, सूर्यकुमार के साथ इस युवा खिलाडी की होगी प्रमोशन!

इन दो सीनियर खिलाडी को झटका, सूर्यकुमार के साथ इस युवा खिलाडी की होगी प्रमोशन!

BCCI Central Contract Players: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अजिंक्य रहाणे और ईशांत शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को एक और बड़ा झटका देने का फैसला करने जा रहा है। टीम से बाहर होने के बाद अब इन दोनों खिलाड़ियों की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से छुट्टी होना तय है. वहीं सीमित ओवरों में शानदार प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल को बोर्ड प्रमोशन करने बाला हैं। इन दोनों खिलाड़ियों को बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह मिलेगी।

दरसअल, खबर ये हैं की 21 दिसंबर को होने वाली एपेक्स काउंसिल की बैठक में बीसीसीआई केंद्रीय अनुबंध वाले खिलाड़ियों की नई सूची जारी करेगा. जल्द ही टी20 फॉर्मेट में टीम की कमान संभालने जा रहे हार्दिक पांड्या को भी प्रमोट करने की तैयारी की जा रही है. हार्दिक पंड्या को सी कैटेगरी से बी कैटेगरी में प्रमोट किया जाएगा।

रहाणे और इशांत शर्मा के अलावा रिद्धिमान साहा को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर किया जाएगा। इस साल की शुरुआत में साहा से कहा गया था कि उन्हें फिर से टीम इंडिया में शामिल होने का मौका नहीं दिया जाएगा। इशांत शर्मा और रहाणे की टीम इंडिया में वापसी भी काफी मुश्किल नजर आ रही है.ऐसे में ये फैसला लिया जाना स्वभाबिक हैं।

ईशान किशन की किस्मत भी चमकेगी: बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को चार कैटेगरी में बांटा है। A+ कैटेगरी के खिलाड़ियों को सालाना 7 करोड़ रुपए दिए जाते हैं। ए कैटेगरी के खिलाड़ियों को 5 करोड़ रुपये जबकि बी कैटेगरी के खिलाड़ियों को 3 करोड़ रुपये सालाना मिलते हैं। सी कैटेगरी के खिलाड़ियों को बीसीएसआई की ओर से सालाना एक करोड़ रुपए की फीस दी जाती है।

चूंकि सूर्यकुमार यादव अब टी20 और वनडे में टीम का अहम हिस्सा बन गए हैं, ऐसे में तय है कि उन्हें सी कैटेगरी से बी कैटेगरी में प्रमोशन मिलेगा. वहीं शुभमन गिल वनडे और टेस्ट में टीम इंडिया का अहम हिस्सा हैं. शुभमन गिल को भी सी कैटेगरी से बी प्रमोट किया जाएगा। ईशान किशन को सी कैटेगरी में बीसीसीआई जगह दे सकती है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *