किसी खिलाड़ी को रिटायर होने के लिए नहीं कहेगा बीसीसीआई, रोहित-विराट का टी20 इंटरनेशनल से बाहर होना तय

किसी खिलाड़ी को रिटायर होने के लिए नहीं कहेगा बीसीसीआई, रोहित-विराट का टी20 इंटरनेशनल से बाहर होना तय

टी20 वर्ल्ड कप गंवाने के बाद भारतीय टीम में काफी उथल-पुथल देखने को मिल रही है. खासकर टी20 इंटरनेशनल में एक नई टीम को लेकर बात चल रही है. टीम में मौजूद सीनियर खिलाड़ियों को लेकर काफी बातें कही जा रही हैं. पीटीआई की एक रिपोर्ट में कहा गया कि धीरे-धीरे रोहित शर्मा, विराट कोहली और आर अश्विन जैसे खिलाड़ियों को अगले कुछ महीनों में टी20 इंटरनेशनल से दूर कर दिया जाएगा

बीसीसीआई के सोर्स ने गोपनियता बनाए रखने की शर्त पर पीटीआई से बात करते हुए कहा, “बीसीसीआई कभी रिटायर होने को नहीं कहता है. यह खिलाड़ी का खुद का फैसला होता है. लेकिन हां, 2023 में कुछ ही टी20 इंटरनेशनल मैच होने हैं, उस दौरान टीम में मौजूद ज़्यादातर खिलाड़ी वनडे और टेस्ट पर ध्यान देंगे.”

सोर्स ने आगे बताया गया, “अगर आप रिटायरमेंट नहीं लेना चहाते हैं तो आप मत लीजिए. आप देखेंगे कि अगले साल अधिक्तर सीनियर खिलाड़ी टी20 इंटरनेशनल नहीं खेलेंगे.”

अगले साल होना है वनडे वर्ल्ड कप : अगले साल वनडे वर्ल्ड कप भारत में ही खेला जाना है. इस वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए भी खिलाड़ी लंबे फॉर्मेट के क्रिकेट पर ज़्यादा ध्यान देंगे. फ्यूचर टूर प्रोग्राम के मुताबिक, भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप से पहले कुल 25 वनडे मैच (न्यूज़ीलैंड दौरे के वनडे मैच मिलाकर) और कुल 9 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी.

हार्दिक हो सकते हैं टी20 के कप्तान: टीम में हर फॉर्मेट के लिए अलग कप्तान रखने पर भी विचार किया जा रहा है. टी20 इंटरनेशनल में कयास लगाए जा रहे हैं कि हार्दिक पांड्या टीम के कप्तान होंगे. हाल ही में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज़ में उन्होंने टीम की कप्तानी संभाली थी. हार्दिक पांड्या एंड कम्पनी सीरीज़ जीतने में कामयाब रही थी. वहीं, वनडे और टेस्ट में टीम के कप्तान को लेकर अभी कुछ नहीं कहा गया है.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *