3 खिलाड़ी जिनका सूर्यकुमार यादव की वजह से बर्बाद हो रहा है करियर

3 खिलाड़ी जिनका सूर्यकुमार यादव की वजह से बर्बाद हो रहा है करियर

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) का बल्ला इस जमकर रन बटोर रहा है। सूर्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में दमदार शतक जमाया। उन्होंने 51 गेंदों में 111 रनों की तूफानी शतकीय पारी खेली। इस दौरान मिस्टर 360 ने 11 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के लगाए। उनकी तूफानी पारी के दम पर टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 65 रनों से हरा दिया।

बता दें कि सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) ने साल 2021 में टीम इंडिया में डेब्यू किया था और उन्होंने बहुत कम समय में ही टीम में अपनी जगह बना ली है लेकिन उनकी वजह से कई खिलाड़ियों का करियर भी बर्बाद हो रहा है। आज हम आपको ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे।

राहुल त्रिपाठी: इस लिस्ट में पहला नाम राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) का है जिनका करियर सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) की वजह से बर्बाद रहा है। 31 साल के इस खिलाड़ी को अब तक डेब्यू का इंतजार है और लगता है, ये इंतजार और लंबा चलेगा क्योंकि सूर्या ने अपने दमदार प्रदर्शन से त्रिपाठी के लिए टीम इंडिया के दरवाजे बंद कर दिए हैं।

राहुल त्रिपाठी को आयरलैंड, इंग्लैंड के खिलाफ 1 टी20 मैच और जिम्बाव्बे के खिलाफ सीरीज के लिए चुना जा चुका है लेकिन सूर्या की वजह से उन्हें डब्यू करने तक का मौका नहीं मिल रहा है। बता दें कि इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने इस सीजन के 14 मैचों में 158 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से कुल 413 रन बनाए थे।

संजू सैमसन: इस लिस्ट में पहला नाम राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) का है जिनका करियर सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) की वजह से बर्बाद रहा है। सूर्या की वजह से उन्हें प्लेइंग 11 में जगह मिलना मुश्किल हो गया है। संजू एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो सलामी बल्लेबाज से लेकर मिडिल ऑर्डर में भी बल्लेबाजी कर सकते हैं और जरूरत पड़ने पर फिनिशर की भी भूमिका निभा सकते हैं।

अभी हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्होंने दमदार पारी खेली थी। इस सीरीज में उन्होंने कुल 118 रन बनाए। वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में इस खिलाड़ी को जगह दी ही नहीं गई। बता दें कि यह खिलाड़ी भारत के लिए अब तक 7 वनडे और 16 टी20 मुकाबले खेल चुका है और इस दौरान उन्होंने क्रमशः 156 रन और 296 रन बनाए हैं।

श्रेयस अय्यर: इस लिस्ट में पहला नाम श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का है जिनका करियर सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) की वजह से बर्बाद रहा है। न्यूजीलैंड दौरे पर अय्यर को टी20 और वनडे सीरीज के लिए शामिल किया गया है लेकिन वो भी विराट कोहली की अनुपस्तिथि में। सूर्या के टीम में आने से पहले तक अय्यर नंबर 4 के दावेदार थे।

इस नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 24 मैचों में कुल 947 रन बनाए हैं लेकिन सूर्या के टीम में आने के बाद से अय्यर को मौके मिलने ही बंद हो गए। यहाँ तक कि चयनकर्ता भी इस खिलाड़ी को भाव नहीं दे रहे हैं। बता दें कि इस खिलाड़ी ने भारत के लिए 48 टी20 मैचों में अब तक 1043 रन बनाए हैं, जिसमें 7 अर्धशतक भी शामिल है जबकि 33 वनडे मैचों में 1299 रन तो वहीं, टेस्ट में अय्यर 5 मैचों की 9 पारियों में 422 रन बना चुके हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *