टूट गया ब्रैडमैन का महारिकॉर्ड, सरफराज़ खान ने फिर ठोका शतक रचा दिया इतिहास, बने रणजी के बादशाह

टूट गया ब्रैडमैन का महारिकॉर्ड, सरफराज़ खान ने फिर ठोका शतक रचा दिया इतिहास, बने रणजी के बादशाह

टीम इंडिया में एंट्री के लिए लगातार दरवाज़ा खटखटा रहे युवा बल्लेबाज सरफराज़ खान ने रणजी ट्रॉफी में दिल्ली के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर तहलका मचा दिया. अरूण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में उन्होने दिल्ली के खिलाफ 133 गेंदों पर अपना 13वां शतक पूरा किया. इस सीजन में यह उनका तीसरा शतक है.

सरफराज़ ने ठोका 13वां शतक: पांचवे क्रम पर बल्लेबाजी करने उतरे सरफराज ने 142 गेंदों पर 14 चौकों और 2 छक्कों की मदद से यह पारी खेली. इस साथ ही उन्होने रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में 500 रन भी पूरे कर लिए हैं. वह पिछले तीन सीजन में 100 से अधिक के औसत से रन बना रहे हैं.

समाचार लिखे जाने तक मुम्बई ने 67 ओवर में 5 विकेट खोकर 243 रन बना लिए हैं. उनकी इस पारी के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने एक बार फिर उनके लिए मोर्चा संभाला है और उन्हें टीम इंडिया का सबसे बड़ा दावेदार बता रहे हैं.

सरफराज ने दिल्ली के खिलाफ दिल्ली के अरूण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई. उन्होंने मनचाहे ढंग से गेंदबाजों की जमकर धुनाई की.सरफराज का यह रणजी ट्रॉफी में 50 पारियों में 13वां शतक है. इस दौरान वह एक बार ट्रिपल सेंचुरी और दो बार डबल सेंचुरी भी लगा चुके हैं. इस फॉर्मेट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 301, जबकि 275 और नाबाद 226 रन हैं.

सरफराज ने प्रथम श्रेणी में 43 पारियों में रन बनाने के मामले में महान सर डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ दिया है. ब्रैडमैन ने प्रथम श्रेणी में 22 मैचों में 43 पारियों के बाद 83.63 की औसत से 2927 रन बनाए थे. ब्रैडमैन के 43 पारियों के बाद 12 शतक और नौ अर्धशतक थे. साथ ही वह आठ बार नॉटआउट रहे हैं. वहीं, सरफराज ने 43 पारियों मे 10 शतक और आठ अर्धशतक लगाए हैं. साथ ही सात बार नॉटआउट रहे हैं.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *