IPL 2023 में ही एमएस धोनी की जगह बेन स्टोक्स बनेंगे CSK के कप्तान? खुद क्रिस गेल ने की बड़ी भविष्यवाणी

IPL 2023 में ही एमएस धोनी की जगह बेन स्टोक्स बनेंगे CSK के कप्तान? खुद क्रिस गेल ने की बड़ी भविष्यवाणी

Chris Gayle: आईपीएल यानि इंडियन प्रीमियर लीग 2023 को लेकर एक बार फिर चर्चा अब तेज़ हो गई हैं. हाला ही में 23 दिसंबर शुक्रवार को आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन का आयोजन कोची में किया गया था. जिसमें इंग्लैंड के युवा स्टार ऑलराउंडर सैम करन 18.50 करोड़ के साथ आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. उन्हें पंजाब किंग्स ने खरीदा है.

वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड के अनुभवी ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पर भी पैसों की जमकर बारिश हुई है. उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने 16.25 करोड़ रूपये की मोटी रकम देकर अपने साथ जोड़ा है. स्टोक्स को दर्शक सीएसके के भविष्य में कप्तान के रूप में देख रहे हैं. लेकिन अब सवाल यह भी उठ रहा हैं कि एमएस धोनी के टीम में रहते हुए भी आईपीएल 2023 में बेन टीम का नेतृत्व करेंगे? इस पूरे मसले पर यूनिवर्स बोस क्रिस गेल (Chris Gayle) ने बड़ा बयान दिया है.

Chris Gayle ने सीएसके की कप्तानी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया: चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी को लेकर इस समय चर्चा तेज़ है. दरअसल, आईपीएल 2023 महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी साल होने वाला है. इसके बाद वह आईपीएल से भी संन्यास ले लेंगे. ऐसे में अब उम्मीद की जा रही है कि माही की गैरमौजूदगी में बेन स्टोक्स टीम की कमान संभालते हुए नज़र आ सकते है. लेकिन क्या आईपीएल 2023 में ही उनको टीम की कप्तानी सौंप दी जाएगी? इसको लेकर वेस्टइंडीज़ के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ क्रिस गेल ने बिल्कुल सहमति नहीं दिखाई. उन्होंने (Chris Gayle) जियो सिनेमा पर कहा कि,

“धोनी, जब खेल रहे होते हैं, तो वह ही टीम को लीड कर रहे होते हैं, ठीक है? बात खत्म। सीएसके के ड्रेसिंग रूम में धोनी और स्टोक्स के रूप में दो शानदार क्रिकेटिंग ब्रेन होंगे. लेकिन मुझे लगता है कि स्टोक्स धोनी की रिस्पेक्ट करते हुए, उन्हें अपना काम करने देंगे. सीएसके के युवा क्रिकेटरों को भी बेन स्टोक्स से सीखने का मौका मिलेगा. स्टोक्स की टीम में होना अच्छी बात है.”

“स्टोक्स सीएसके में होंगे फिट” – क्रिस गेल: क्रिस गेल ने आगे अपने बयान में इस बात का भी ज़िक्र किया कि इंग्लैंड के टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स चेन्नई सुपर किंग्स के साथ एकदम फिट होंगे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि स्टोक्स का आना टीम के लिए शानदार है. गेल (Chris Gayle) ने कहा कि,

“किसी फ्रेंचाइजी टीम के कल्चर में फिट होना किसी भी खिलाड़ी के लिए अहम होता है और जिस तरह का स्टोक्स का अनुभव है, मुझे इस बात में कोई शक नहीं कि वह सीएसके के साथ एकदम फिट होंगे. हम सब जानते हैं कि सीएसके के पास ऑलराउंडर की कमी थी और स्टोक्स का आना टीम के लिए शानदार रहा है.”

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *