अर्जुन से लेकर हार्दिक तक आज करेंगे नए साल का आगाज, जूनियर तेंदुलकर का भी टेस्ट!

अर्जुन से लेकर हार्दिक तक आज करेंगे नए साल का आगाज, जूनियर तेंदुलकर का भी टेस्ट!

Arjun Tendulkar And Hardik Pandya Start New Year Today: टीम इंडिया 2023 यानी नए साल की पहली सीरीज खेलने के लिए तैयार है. हार्दिक पंड्या की अगुआई में टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के लिए उतर रही है. वहीं अर्जुन तेंदुलकर भी इस साल को यादगार बनाना चाहेंगे.

अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) से लेकर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) तक साल 2023 में नई शुरुआत करने को तैयार हैं. ये सभी खिलाड़ी आज से अलग-अलग सीरीज और इवेंट में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे. पंड्या को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है. भारतीय टीम आज से श्रीलंका के खिलाफ (IND vs SL) टी20 सीरीज खेलने उतर रही है. 3 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है. (AFP)

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन से फर्स्ट क्लास डेब्यू किया. पहले ही मैच में उन्होंने शतक लगाकर पिता सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी की. वे गोवा टीम की ओर से खेल रहे हैं. 23 साल के अर्जुन ने 3 मैच में अब तक 40 की औसत से 121 रन बनाए हैं. वहीं बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने 6 विकेट भी लिए हैं. गोवा की टीम एक मुकाबले में मंगलवार से केरल के खिलाफ उतर रही है. (AFP)

केरल की कमान संजू सैमसन के पास थी. पहले 3 मैच में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया. 3 अर्धशतक और 57 की औसत से वे 284 रन बना चुके हैं. 82 रन सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. लेकिन वे अर्जुन तेंदुलकर के खिलाफ नहीं खेल सकेंगे. उन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह दी गई है. ऐसे में वे टी20 में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. टी20 सीरीज से सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. (AFP)

टी20 सीरीज युवा खिलाड़ियों के लिए बेहद अहम है. इसमें ऋतुराज गायकवाड़ से लेकर उमरान मलिक तक शामिल हैं. पिछले साल भी ऋतुराज को मौका दिया गया था, लेकिन वे कुछ कमाल नहीं दिखा सके थे. दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान ने आईपीएल 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. लेकिन 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाला यह गेंदबाज इंटरनेशनल लेवल पर अब तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सका है. (AFP)

शुभमन गिल से लेकर राहुल त्रिपाठी और तेज गेंदबाज शिवम मावी से लेकर मुकेश कुमार तक को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए चुना गया है. इसमें से कई खिलाड़ी टी20 लीग आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं. विराट कोहली से लेकर रोहित शर्मा की उम्र को देखते हुए उनका 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर संशय है. ऐसे में इन युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर बीसीसीआई की भी नजर होगी. (AFP)

अर्जुन तेंदुलकर की बात करें, तो वे आईपीएल में मुंबई इंडियंस में शामिल हैं. हालांकि वे अब तक टी20 लीग में उतर नहीं सके हैं. वे रणजी ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करके कप्तान रोहित शर्मा से लेकर पूरे टीम मैनेजमेंट को प्रभावित करना चाहेंगे. ऐसे में इस बार उन्हें खेलने का मौका मिल सकता है. पिछले सीजन में 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था और टीम सबसे निचले 10वें पायदान पर रही थी. (AFP)

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *