हार्दिक पांड्या के हाथों में इन 3 युवाओं की किस्मत, चाहे तो बना सकते हैं टीम इंडिया के नए सुपरस्टार

हार्दिक पांड्या के हाथों में इन 3 युवाओं की किस्मत, चाहे तो बना सकते हैं टीम इंडिया के नए सुपरस्टार

हार्दिक पांड्या: साल 2023 का आज पहला दिन है. भारतीय टीम साल की शुरुवात श्रीलंका के खिलाफ अपनी टी20 और वनडे सीरीज के साथ करने वाली है जिसके लिए टीम के सभी खिलाड़ी अपनी अपनी तैयारियों में लगे हुए हैं. भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का आगाज 3 जनवरी से ही होने वाला है.

इस टी20 के लिए भारतीय स्क्वाड में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. सीरीज में भारत की कमान हार्दिक पांड्या संभालते नजर आएंगे. ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की एक खासियत है की वो सीरीज में अपनी कप्तानी में युवाओं को मौका देते हैं. तो चलिए जानते हैं इस सीरीज पर किन युवाओं को मिलेगा मौका.

हार्दिक पांड्या के हाथों में इन 3 युवाओं की किस्मत

शिवम मावी

भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ी शिवम मावी जिनके धाकड़ प्रदर्शन को देखते हुए बीसीसीआई ने उन्हें डेब्यू का मौका दिया है. शिवम मावी टी20 सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ अपना दमखम दिखाने के लिए उतरेंगे. हाल में आईपीएल 2023 के ऑक्शन में इन्हें गुजरात टाइटंस यानी हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम ने ही उन्हें 6 करोड़ रुपयों में अपने साथ शामिल किया है.

ऐसे में मुमकिन है की हार्दिक पांड्या अपनी कप्तानी में शिवम मावी को टी20 सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ मौका देंगे. शिवम मावी का हालिया फॉर्म बेहतरीन चल रहा है, उनके द्वारा रणजी ट्रॉफी में 3 मैच खेले गए हैं जिनमें उन्होंने 16 विकेट चटकाए हैं.

मुकेश कुमार

सूची में दूसरा नाम भारतीय युवा खिलाड़ी मुकेश कुमार का है. मुकेश कुमार एक बेहतरीन गेंदबाज हैं और अपनी गेंदबाजी से ही इन्होंने सबकी प्रभावित करते हुए भारतीय टीम में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में जगह बनाई है. ऐसे में हार्दिक पांड्या से उम्मीद लगाई जा रही है के वो इन्हें सीरीज में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बना सकते हैं.

हाल में इनका फॉर्म शानदार चल रहा है. रणजी ट्रॉफी में इन्होंने 2 मैच खेलते हुए 9 विकेट अपने नाम किए हैं, जिसमें 5 विकेट हॉल भी शुमार है. मुकेश कुमार को स्क्वाड का हिस्सा बना कर टीम को गेंदबाजी में मजबूती मिलेगी.

राहुल त्रिपाठी

लिस्ट में तीसरा नाम युवा बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी का है. राहुल एक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज हैं जिनके द्वारा भारत के घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और इनके बल्ले से लागतार निकले हुए 3 शतक देखने मिले थे. राहुल त्रिपाठी के इसी प्रदर्शन ने भारतीय चयनकर्ताओं को उनकी और आकर्षित किया है और इसी की बदौलत उन्हें श्रीलंका के खिलाफ इस टी20 सीरीज में जगह दी गई है.

हालांकि आपको बता दें की राहुल त्रिपाठी को इससे पहले भी आईपीएल 2022 में इनके धाकड़ प्रदर्शन के बाद साल 2022 में तीन बार स्क्वाड का हिस्सा बनाया गया था लेकिन प्लेइंग इलेवन में इन्हें एक मौका नहीं मिला है. अब ऐसे में हार्दिक पांड्या शायद इन्हें श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में मौका दे सकते हैं.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *