विराट– रोहित की कप्तानी में इंग्नोर हुए इस खिलाड़ी को मौका देंगे हार्दिक पांड्या, बना देंगे टीम का सबसे बड़ा सुपरस्टार

विराट– रोहित की कप्तानी में इंग्नोर हुए इस खिलाड़ी को मौका देंगे हार्दिक पांड्या, बना  देंगे टीम का सबसे बड़ा सुपरस्टार

संजू सैमसन: भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज खेली जानी है जिसका आगाज 3 जनवरी से होना है. ये सीरीज भारत में खेली जाएगी. श्रीलंका के खिलाफ इस टी20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड की घोषणा हो चुकी है. इस स्क्वाड में भारतीय चयनकर्ताओं ने इस बार युवाओं को मौका दिया है. सीरीज में टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में होने वाली है.

एक खिलाड़ी ऐसा है जिसे इस स्क्वाड का हिस्सा बनाया गया है, लेकिन उसे लंबे समय से इग्नोर किया जा रहा था. इस खिलाड़ी को विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्तानी में नजर अंदाज किया गया है. अब इसे सीरीज में इन्हें शामिल किया गया है, अब ऐसे में देखना ये है की क्या हार्दिक पांड्या इन्हें इस सीरीज में प्लेइंग इलेवन में मौका देते हैं या नहीं.

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में क्या मिलेगा इस खिलाड़ी को मौका

भारतीय टीम के जिस खिलाड़ी की यहां बात की जा थी है वो कोई और नहीं बल्की भारतीय टीम के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन हैं. संजू सैमसन को लंबे समय से भारतीय चयनकर्ताओं द्वारा इग्नोर किया गया है. वहीं इन्हें रोहित शर्मा और विराट कोहली की कप्तानी में भी प्लेइंग इलेवन में कुछ खास मौके नहीं मिले हैं.

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में उन्हें शामिल किया गया है और इस बार टीम की कमान भी हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंपी गई है. ऐसे ने मुमकिन है की इस आगामी सीरीज इन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिल जाए. यदि ऐसा होता है तो संजू सैमसन इस सीरीज में नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए और विकेटकीपिंग करते नजर आएंगे.

संजू सैमसन के पास किस्मत चमकाने का मौका

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जाने वाली टी20 सीरीज में भारतीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका नहीं दिया गया है. स्क्वाड में पंत की जगह संजू सैमसन को शामिल किया गया है. ऐसे में इन्हें विकेटकीपिंग का मौका मिलेगा. अब संजू सैमसन अगर इस मौकों को सही तरह से इस्तेमाल करने में कामयाब हो जाते हैं तो मुमकिन है की इनकी जगह भारतीय टीम में लंबे समय के किए पक्की हो जाएगी.

वहीं दूसरी ओर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का हाल में एक बड़ा कार एक्सीडेंट हुआ है जिसके चलते अब वो अगले 6 महीने तक तो क्रिकेट के मैदान में वापसी कर नहीं पाएंगे. ऐसे में करियर के हिसाब से देखें तो संजू सैमसन के पास अपनी किस्मत चमकाने का अच्छा मौका है. आपको बता दें की अब तक संजू सैमसन ने टी20 फॉर्मेट के भारतीय टीम के साथ 16 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 135 के स्ट्राइक रेट के साथ 296 रन जड़े हैं.

विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्तानी में हुए हैं नजरअंदाज

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्तानी में लागतार इग्नोर हुए हैं. इन दोनो की कप्तानी में संजू सैमसन को काफी कम मौके मिलेगा हैं. इन दोनो की कप्तानी के दौरान ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को उनके खराब फॉर्म के बाद भी लागतार मौके दिए जा रहे थे.

वहीं संजू सैमसन को अच्छे प्रदर्शन और अच्छे फॉर्म के बाद भी मौका मिलना मुश्किल हो रहा था. वहीं अब हार्दिक पांड्या के हाथ में कप्तानी देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं की इस बार इस खिलाड़ी का लंबे समय का इंतजार खत्म होगा और इन्हें मौका मिलेगा.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *