IND Vs NZ 3rd ODI: क्या तीसरे वनडे में भी बारिश बनेगी बाधा? जानिए क्राइस्टचर्च की लेटेस्ट वेदर अपडेट

IND Vs NZ 3rd ODI: क्या तीसरे वनडे में भी बारिश बनेगी बाधा? जानिए क्राइस्टचर्च की लेटेस्ट वेदर अपडेट

Christchurch Weather: भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही है. भारत को पहले वनडे में 300 से भी ज्यादा रन बनाने के बावजूद 7 विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा था. वहीं, दूसरा वनडे बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका था और रद्द कर दिया गया था और अब बुधवार को खेले जाने वाले तीसरे वनडे पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है.

सीरीज ड्रॉ कराने के लिए शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिया को तीसरा वनडे हर हाल में जीतना होगा, लेकिन बारिश के कारण अगर मैच नहीं हो पाता है या फिर रद्द हो जाता तो न्यूजीलैंड सीरीज अपने नाम कर लेगी. तीसरे वनडे मुकाबले के लिए सभी टिकटें पहले ही बिक चुकी है.

मौसम विभाग की मानें तो बुधवार को क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवल मैदान (Hagley Oval Christchurch) पर होने वाले तीसरे और अंतिम मुकाबले में भी बारिश की संभावना बनी हुई है. न्यूजीलैंड के इस दौरे पर भारत के अभी तक खेले गए कुल 5 मैच में से 3 मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं और ऐसे में अगर भी क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवल मैदान पर भी मैच वाले दिन अगर बारिश होती है तो फिर टीम इंडिया के लिए यह एक बहुत बड़ा झटका हो सकता है.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच होने वाले तीसरे वनडे के दिन मौसम की बात करें तो बुधवार को क्राइस्टचर्च में बारिश होने का अनुमान लगाया गया है. ऐसे एक बार फिर से बारिश टीम इंडिया के लिए विलेन बन सकती है. मौसम रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को क्रिस्टचर्च में बारिश की संभावना 60 प्रतिशत है.

 

भारत को हर हाल में जीतना होगा मैच: तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत 0-1 से पिछे है. ऐसे में अब सीरीज ड्रॉ कराने के लिए शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिया को हर हाल में अंतिम मैच जीतना होगा. कीवी टीम ने पहला वनडे 7 विकेट से जीता था. सीरीज का दूसरा मुकाबला बारिश के कारण पूरा नहीं खेला जा सका था और रद्द हो गया. तीसरा मैच अगर रद्द भी हो जाता है तो न्यूजीलैंड सीरीज अपने नाम कर लेगी.

भारत और न्यूजीलैंड की वनडे टीम:

भारत: शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, शुबमन गिल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, शाहबाज अहमद, वाशिंगटन सुंदर, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, कुलदीप सेन, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल.

न्यूजीलैंड: फिन एलेन, ग्लेन फिलिप्स, केन विलियम्सन, डेरिएल मिशेल, जेम्स नशाम, माइकल ब्रेसवेल, डेवॉन कॉनवे, टॉम लेथम, एडम मिल्ने, लॉकी फर्ग्युसन, मेट हेनरी, टिम साऊदी.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *