IND vs SL: सूर्यकुमार यादव को टेस्ट में मिलेगा मौका, कप्तान ने किया समर्थन, इस कारण दुख भी जताया

IND vs SL: सूर्यकुमार यादव को टेस्ट में मिलेगा मौका, कप्तान ने किया समर्थन, इस कारण दुख भी जताया

मुंबई. भारतीय टी20 टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने पिछले साल सीमित ओवरों में शानदार बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को टेस्ट टीम में शामिल करने का समर्थन किया है. श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के शुरुआती मुकाबले से पहले (IND vs SL) हार्दिक ने खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट के उपकप्तान का समर्थन करते हुए कहा कि सूर्यकुमार खेल के तीनों फॉर्मेट में टीम के अहम सदस्य हो सकते हैं. सूर्यकुमार ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट खेलने का इरादा जाहिर करते हुए कहा था कि वह देश के लिए रेड बॉल से क्रिकेट खेलने का हमेशा सपना देखते रहे है. वह उन गिने-चुने मौजूदा भारतीय खिलाड़ियों में से हैं, जिन्होंने इस सत्र में रणजी ट्रॉफी का मैच खेला है. मुंबई के इस बल्लेबाज ने लगभग 3 वर्षों के बाद पिछले महीने रणजी ट्रॉफी में वापसी करते हुए 80 गेंदों पर 90 रन की मनोरंजक पारी खेली थी.

हार्दिक पंड्या ने कहा कि सूर्यकुमार में मैच का रुख बदलने की क्षमता है और टीम मैनेजमेंट के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. पंड्या ने कहा, ‘मैंने सूर्या के लिए पहले भी कहा है कि उसने देर से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना शुरू किया. मैं हमेशा चाहता था कि वह 2020 में ही भारतीय टीम का हिस्सा बने. लेकिन, दुर्भाग्य से यह संभव नहीं हुआ. उसने उन चीजों को अब हासिल किया जो पहले कर सकता था.

हर फॉर्मेट में हैं महत्वपूर्ण

उन्होंने कहा कि मैं इसके लिए उसे केवल शुभकामनाएं दे सकता हूं और मुझे उम्मीद है कि वह भारतीय टीम के लिए दौड़ जारी रखेगा. जीवन में और आगे बढ़ेगा और अधिक रन बनाएगा. मेरे और मेरी टीम के लिए सूर्या शानदार रहा है. हार्दिक ने संकेत दिया कि वह श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में अपने उत्तराधिकारी पर काफी हद तक निर्भर रहेंगे. उन्होंने कहा कि सूर्या सभी फॉर्मेट के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और मुझे टेस्ट में उसकी सफलता पर कोई संदेह नहीं है. वह कभी भी खेल के रुख को बदलने की क्षमता रखता है. मुझे यकीन है कि सेलेक्टर और कप्तान की नजर उस पर है.

हार्दिक ने कहा कि सीमित ओवरों में उसकी उपयोगिता सब को पता है, मुझे यह बताने की जरूरत नहीं कि वह हमारे लिए कितना महत्वपूर्ण है. मेरे लिए कप्तान के तौर पर और टीम मैनेजमेंट के लिए वह हमारा सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी है. हम चाहते हैं कि वह और अच्छा प्रदर्शन करे. भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज आज से शुरू हो रही है. पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *