KL राहुल नहीं होंगे वर्ल्ड कप 2023 की प्लेइंग-XI का हिस्सा, पूर्व भारतीय कोच ने बताई बड़ी वजह

KL राहुल नहीं होंगे वर्ल्ड कप 2023 की प्लेइंग-XI का हिस्सा, पूर्व भारतीय कोच ने बताई बड़ी वजह

KL Rahul: भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल का प्रदर्शन साल 2022 में काफी ज़्यादा निराशाजनक रहा है. उन्होंने तीनों ही फॉर्मेट में अपने खराब प्रदर्शन से सबको काफी निराश किया है. वहीं अब वह टीम के उपकप्तान भी नहीं रहे हैं. उनकी जगह अब व्हाइट बॉल क्रिकेट में हार्दिक पंड्या को रोहित शर्मा का डेप्युटी बनाया गया है. ऐसे में अब वनडे विश्वकप को नज़दीक आता देख केएल (KL Rahul) पर वनडे टीम से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. जिसको लेकर पूर्व भारतीय कोच ने बड़ी प्रतिक्रिया भी दी है.

KL Rahul को लेकर संजय बांगर ने दिया बड़ा बयान

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज़ी कोच संजय बांगर ने स्टारस्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा कि ईशान किशन को टॉप ऑर्डर में बल्लेबाज़ी करते हुए आपार सफलता मिली है. ऐसे में केएल (KL Rahul) को अब अंतिम 11 में जगह बनाने के लिए संघर्ष करना होगा. उनका यह भी मानना है कि राहुल इस समय एकदिवसीय टीम का हिस्सा नहीं हो सकते हैं. संजय बांगर ने कहा कि,

“ईशान किशन को शीर्ष क्रम में जिस तरह की सफलता मिली है, उसे देखते हुए केएल राहुल को अंतिम एकादश में जगह बनाने के लिए संघर्ष करना होगा, और इसलिए मुझे लगता है कि केएल राहुल फिलहाल 50 ओवर क्रिकेट में अंतिम एकादश का भी हिस्सा नहीं हो सकते हैं.”

“रोहित शर्मा से बागडोर संभालने के प्रबल दावेदार होंगे”

संजय बांगर ने आगे अपने बयान में इस बात का भी ज़िक्र किया कि हार्दिक पंड्या बतौर कप्तान ज़बरदस्त कर रहे हैं. जिस तरह से उन्होंने पहले ही सीज़न में गुजरात टाइटंस को आईपीएल का चैंपियन बनाया वह शानदार था. इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने यह भी कहा कि पंड्या रोहित शर्मा से बागडोर संभालने के प्रबल दावेदार हैं. यानी वह भविष्य में भारत के स्थायी रूप से कप्तान बन सकते हैं. संजय बांगर ने कहा कि,

“जहां तक कप्तानी की बात है तो हार्दिक पांड्या का करियर ग्राफ काफी अच्छा है, क्योंकि जिस तरह से उन्होंने अपनी टीम को आईपीएल चैंपियनशिप तक पहुंचाया वह शानदार था. इसलिए, इसका मतलब था कि लंबे समय में जब भी स्थिति पैदा होगी, वह रोहित शर्मा से बागडोर संभालने के प्रबल दावेदार होंगे.”

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *