BCCI के इस फैसले से खत्म हो सकता है रोहित शर्मा का करियर, वर्ल्ड कप 2023 से पहले लेना पड़ेगा संन्यास!

BCCI के इस फैसले से खत्म हो सकता है रोहित शर्मा का करियर, वर्ल्ड कप 2023 से पहले लेना पड़ेगा संन्यास!

Rohit Sharma: आईसीसी वनडे वर्ल्डकप 2023 का आयोजन भारत में किया जाएगा. जिसके लिए अभी से तैयारियां शुरू हो गई है. भारतीय क्रिकेट टीम जनवरी यानी इसी महीने से विश्वकप की तैयारी शुरू कर देगी. इतना ही नहीं बल्कि इस साल सबसे ज़्यादा वनडे क्रिकेट खेलने वाली एकलौती टीम बनेगी.

वहीं बीसीसीआई भी विश्वकप को लेकर कुछ ठोस कदम उठाए हैं. बोर्ड ने एक ऐसा फैसला भी लिया है जिससे भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का करियर भी खत्म हो सकता है.

बीसीसीआई के इस फैसले से खत्म होगा Rohit Sharma का करियर

आपको बता दें कि बीसीसीआई यानी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों की फिटनेस में सुधार करने के लिए यो-यो टेस्ट का सहारा लिया है. जी हां अब यो-यो टेस्ट खिलाड़ियों के चयन करने में इस्तेमाल किया जाएगा.

यो-यो टेस्ट के ज़रिए इस बात का पता चलता है कि खिलाड़ी आखिर कितना फिट है. जो खिलाड़ी यो-यो टेस्ट पास नहीं कर पाएगा उसे टीम में जगह नहीं मिलेगी. यो-यो टेस्ट में सबसे ज़्यादा ज़रूरी खिलाड़ी का स्टैमिना होता है. ऐसे में जैसा कि सब जानते हैं कि कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की फिटनेस को लेकर कितने सवाल उठाए जाते हैं.

उनकी फिटनेस को लेकर फैंस भी उन्हें काफी ज़्यादा ट्रोल करते हैं. ग़ौरतलब है कि रोहित की मौजूदा फिटनेस को देखकर तो ऐसा ही लगता है कि संभावित रूप से वह यो-यो टेस्ट क्लियर नहीं कर पाएंगे. जोकि उनका इंटरनेशनल करियर भी समाप्त कर सकता है.

फैंस कर रहे हैं रिटायरमेंट लेने की मांग

जब से यह खबर फैंस के सामने आई है कि अब भारतीय टीम में चयन के लिए खिलाड़ियों को यो-यो फिटनेस टेस्ट पास करना पड़ेगा. जब से फैंस सोशल मीडिया पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को जमकर ट्रोल कर रहे हैं. फैंस रोहित की फिटनेस को देखकर उनसे संन्यास लेने की मांग कर रहे हैं.क्योंकि उन्हें लगता है कि रोहित फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाएंगे और उनका करियर समाप्त हो जाएगा. तो आइये ऐसे में नज़र डालते हैं एक बार फैंस की प्रतिक्रियाओं पर.

यहां देखें फैंस की प्रतिक्रिया:

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *