ऋषभ पंत हुए चोटिल तो डेविड वॉर्नर ने भरी हुंकार, बताया टीम इंडिया को खोखला

ऋषभ पंत हुए चोटिल तो डेविड वॉर्नर ने भरी हुंकार, बताया टीम इंडिया को खोखला

भारतीय क्रिकेटर टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) हाल ही में कार एक्सीडेंट में बुरी तरह से घायल हो गए हैं. उनको सिर, पैर और हाथ में काफी चोटें लगी हैं. पंत का घुटने में लिगामेंट फट है. ऐसे में एम्स के डॉक्टरों ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि पंत को ठीक होने में तीन से छह महीने लग सकते हैं.

ऐसे में ऋषभ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के साथ-साथ से भी बाहर हो गए हैं. वहीं पंत के बाहर होने के बाद फरवरी-मार्च में भारत के खिलाफ खेले जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए कंगारू ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) ने जीत के सपने देख लिए हैं. जिसको लेकर उन्होंने बड़ी प्रतिक्रिया दी है.

David Warner ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी जीतने के देखे सपने

आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की रोमांचक टेस्ट सीरीज़ फरवरी और मार्च के दौरान खेली जानी है. जिसको बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के नाम से भी जाना जाता है. वहीं भारत इस श्रृंखला की मेज़बानी कर रहा है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के इन्फॉर्म सलामी बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर ने हाल ही में बयान दिया है कि वह भारत में होने वाली टेस्ट सीरीज़ जीतने के लिए काफी ज़्यादा एक्ससाइटेड हैं. वॉर्नर (David Warner) ने कहा कि,

“मैं भारत के साथ होने वाले सीरीज को जीतने के लिए अति उत्साहित हूं और साथ मे एशेज़ सीरीज भी जीतने के लिए तैयार हूँ.”

इस समय ऑस्ट्रेलिया और दस्खिन अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेली जा रही है. जिसके बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में डेविड वॉर्नर ने दोहरा शतक जड़ा था. वह इस समय ज़बरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. ऐसे में भारत के खिलाफ भी वह बल्ले से कहर ढा सकते हैं.

ऐसा रहा है अब तक डेविड का अंतरराष्ट्रीय करियर

36 वर्षीय अनुभवी सलामी बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर (David Warner)r ने ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करते हुए अब तक 100 टेस्ट, 141 वनडे और 99 T20 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उनके बल्ले से जमकर रन निकले हैं. वॉर्नर ने टेस्ट में 46.4 की औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 8122 रन बनाए हैं. जिसमें उनके बल्ले से 25 शतक और 34 अर्धशतक देखने को मिले हैं.

वहीं वनडे में डेविड ने 45.2 की औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 6007 रन बनाए हैं. जिसमें उन्होंने 19 शतक और 27 अर्धशतक ठोके हैं. इसके अलावा बात करें T20 की तो वॉर्नर ने T20I में 32.9 की औसत और 141.3 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 2894 रन बनाए हैं. जिसमें उन्होंने 1 शतक और 24 अर्धशतक ठोके हैं.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *