बॉल टैंपरिंग के लिए जरूरत से ज्यादा सजा काट चुके डेविड वार्नर को बनाया जाए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान: मैक्ग्रा

बॉल टैंपरिंग के लिए जरूरत से ज्यादा सजा काट चुके डेविड वार्नर को बनाया जाए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान: मैक्ग्रा

तत्कालीन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरून बेनक्राफ्ट को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ करने की वजह से प्रतिबंधित कर दिया गया था.

ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा (Glenn McGrath) का मानना है कि सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) ने 2018 में गेंद के साथ छेड़छाड़ मामले में अपनी भूमिका की कीमत चुकाई है और अब उन्हें राष्ट्रीय टीम की कप्तानी करने का मौका मिलना चाहिए. तीन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith), वार्नर और कैमरून बेनक्राफ्ट (Cameron Bancroft) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट में हुए इस कांड में शामिल होने के कारण प्रतिबंधित कर दिया गया था.

तीनों को अधिकतम एक साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वार्नर पर कप्तानी के लिए आजीवन प्रतिबन्ध लगा दिया था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हाल में अपनी नीति में संशोधन करते हुए बल्लेबाज के फिर से नेतृत्व करने का रास्ता साफ कर दिया था. मैक्ग्रा का मानना है कि वार्नर कप्तान बनने का मौका पाने के दावेदार है.

मैक्ग्रा ने डेली मेल ऑस्ट्रेलिया से कहा, “मुझे लगता है कि जिस तरह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्थिति को संभाला उसने वार्नर के लिए किसी भी फॉर्मेट में कप्तान बनने का रास्ता खुला छोड़ दिया. मुझे लगता है कि उन्होंने (वार्नर, स्मिथ और बेनक्राफ्ट) ने कीमत चुकाई है.”

मैकजा ने कहा, “उन्होंने गेंद से छेड़खानी करने में किसी अन्य क्रिकेटर से ज्यादा कीमत चुकाई है और यदि ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करना ऐसा कुछ है जो वार्नर करना चाहते हैं तो उन्हें शुभकामनाएं.”

मैक्ग्रा ने साथ ही कहा कि इस कांड का ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट पर हमेशा असर रहेगा. मैक्गता ने कहा, “मुझे लगता है कि यदि हम वापस जाएं तो जो कुछ हुआ, उससे छुटकारा पाना सबसे अच्छी बात है लेकिन यह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में हमेशा एक कलंक रहेगा. पर मुझे लगता है सबने अपना सबक सीख लिया है.”

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *