धोनी के बेहद दुलारे इस क्रिकेटर को सेलेक्टर्स बिल्कुल नहीं दे रहे भाव! घर बैठने को किया मजबूर

धोनी के बेहद दुलारे इस क्रिकेटर को सेलेक्टर्स बिल्कुल नहीं दे रहे भाव! घर बैठने को किया मजबूर

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच इस समय वनडे सीरीज जारी है। इस सीरीज के दो मैचों में भारतीय टीम ने जीत प्राप्त की। इस वजह से वह सीरीज पर कब्जा कर चुकी है। वहीं इससे पहले टी20 सीरीज में भी भारत ने बाजी मारी थी। इसी बीच सिलेक्टर्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों के लिए सीरीज में भारतीय टीम का ऐलान किया। बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का आगाज 18 जनवरी से होगा। जिसके लिए सिलेक्टर्स ने अपनी टीम का ऐलान किया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे और टी-20 सीरीज: बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-3 मैचों की वनडे और टी-20 सीरीज के लिए खेली जाएगी। जिसका पहला मुकाबला 18 जनवरी को हैदराबाद में होगा। इसके बाद 21 और 24 जनवरी को वनडे सीरीज के 2 मैच कराए जाएंगे। 27 जनवरी से रांची में टी20 सीरीज की शुरुआत होगी। फिर इसके बाद 29 जनवरी को दूसरा मैच लखनऊ में होगा। दूसरे मैच के बाद 1 फरवरी को आखिरी टी-20 मैच कराया जाएगा, जो अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। इस दौरान रोहित शर्मा वनडे मैच की कप्तानी संभालेंगे और टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया है।

दोनों फॉर्मेट के लिए नहीं चुने गए दीपक चाहर: इस सीरीज के लिए तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) को न्यूजीलैंड के खिलाफ दोनों मैचों के फॉर्मेट के लिए नहीं चुना गया और वह पिछले कुछ हफ्ते से टीम से बाहर चल रहे हैं। बता दें कि दीपक चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था। जिसके बाद से वह टीम से बाहर चल रहे हैं।

उससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में दीपक चाहर ने दो मैच खेले थे। वनडे मैचों में दीपक केवल 1 विकेट लेने में कामयाब हुए। इस सीरीज में उनका अच्छा प्रदर्शन नहीं देखा गया। इसी वजह से उनको टी-20 और वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं बनाया गया।

दीपक चाहर पर भरोसा जताते नजर आए धोनी: महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2 वर्ल्ड कप जीताने के बाद दीपक चाहर के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर कर चुके हैं, आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करने के बाद उन्होंने चार बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती। इसी बीच महेंद्र सिंह धोनी दीपक चाहर पर भरोसा जताते हुए नजर आते हैं। लेकिन उनको वनडे टीम से ड्रॉप कर दिया गया। बता दें कि दीपक चाहर ने अभी तक 13 वनडे मैच और 24 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले। जबकि उन्होंने 16 टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में कुल 29 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया है।

टीम में शामिल खिलाड़ी: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कप्तान हार्दिक पांड्या, उप कप्तान सूर्यकुमार यादव, विकेटकीपर ईशान किशन, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, ऋतुराज गायकवाड, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, कुलदीप यादव, यूज़वेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शा और मुकेश कुमार का नाम शामिल है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *