बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में नहीं मिला मौका, तो इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने लिया है ये बड़ा फैसला

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में नहीं मिला मौका, तो इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने लिया है ये बड़ा फैसला

भारतीय टीम का मैच बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। लेकिन इस दौरे में भारतीय टीम के खतरनाक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टीम में शामिल नहीं किए गए हैं। सूर्यकुमार न्यूजीलैंड दौरे के बाद से ही रेस्ट पर चल रहे हैं। इसी बीच सूर्यकुमार के बारे में एक खबर सामने आइ है लंबे अंतराल के बाद मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हो चुके हैं सूर्यकुमार यादव । इन्होंने एक ऐसे टूर्नामेंट में खेलने का निर्णय लिया है जिसका वे पिछले 3 साल से हिस्सा नहीं बन पाए थे।

3 साल बाद इस टूर्नामेंट में कर रहे हैं वापसी: भारतीय टीम का सबसे लोकप्रिय घरेलू क्रिकेट इस समय रणजी ट्रॉफी खेली जा रही है। लेकिन इसी बीच सूर्यकुमार यादव एक बार फिर से इस टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर आएंगे। वे पिछले 3 साल से रणजी ट्रॉफी का हिस्सा नहीं बने थे। सूर्यकुमार यादव घरेलू क्रिकेट मे मुंबई की टीम की तरफ से खेलते हैं। मुंबई की टीम 20 दिसंबर को हैदराबाद के खिलाफ मैच खेलने वाली है। इस मैच के लिए मुंबई टीम ने 17 सदस्य खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है। इस टीम में सूर्यकुमार यादव का भी नाम दर्ज है।

2022 में ताबड़तोड़ चला है सूर्या का बल्ला: साल 2022 में सूर्यकुमार यादव T20 फॉर्मेट में सबसे सक्सेसफुल बल्लेबाज बने हैं। इस साल सूर्या ने 31 पारियों में 46. 56 की औसत से 187.43 की स्ट्राइक रेट से 1164 रन बनाया है। इस दौरान सूर्य कुमार के बल्ले से 9 अर्धशतक और 2 शतक शामिल है। साल 2022 में T20 क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ही बने हैं। इन्होंने साल वनडे में भी 13 मैच खेले हैं जिनमें से 280 रन बनाए हैं। लेकिन भारत के लिए अभी तक कोई भी टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला है।

रणजी में मुंबई टीम के सभी खिलाड़ियों के नाम: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), पृ्थ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जायसवाल, अरमान जाफर, सरफराज खान, सुवेद पारकर, हार्दिक तमोरे, प्रसाद पंवार, शम्स मुलानी, तनुश कोटियन, तुषार देशपांडे, मोहित अवस्थी, सिद्धार्त राउत, रोयस्टन डायस, शशांक अतर्दे, मुशीर खान।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *