दिनेश कार्तिक ने रोहित शर्मा के इस फैसले को ठहराया भारत के टी20 विश्व कप में हार का जिम्मेदार

दिनेश कार्तिक ने रोहित शर्मा के इस फैसले को ठहराया भारत के टी20 विश्व कप में हार का जिम्मेदार

कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ के सभी को उम्मीदें थी कि इन दोनों की जुगलबन्दी से भारत एक बार फिर से चैंपियन बन जाएगा. लेकिन भारत एक बार फिर से नाकआउट में प्रेशर झेल नही सका और सेमीफाइनल से हारकर टूर्नामेंट से बाहर चला गया.

इस हार के बाद भारतीय टीम की खूब आलोचना हुई और कप्तान-कोच के कई फैसले पर सवाल भी उठे. अब वर्ल्ड कप टीम के एक खिलाड़ी ने एक बड़ा बयान दिया है.

दिनेश कार्तिक ने लगाया ये आरोप

टीम इंडिया के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज और साल 2022 के वर्ल्ड कप के टीम के हिस्सा रहे दिनेश कार्तिक ने कहा है कि चहल को टीम में मौका दिया जाता तो वह विरोधी टीमों को काफी नुकसान पहुंचाते. उन्होंने क्रिकबज से कहा,

‘ये सभी फैसले कप्तान और कोच ने एक निश्चित खिलाड़ी में भरोसे के साथ किए थे. ईमानदारी से कहूं तो अश्विन ने टूर्नामेंट की शुरुआत अच्छी की, लेकिन शायद उसे समाप्त सही से नहीं कर पाए. युजवेंद्र चहल विरोधी टीम को और भी नुकसान पहुंचा सकते थे. वह विकल्प हो सकते थे, लेकिन परिणाम के बाद पीछे देखना एक अलग बात है.’

युजवेंद्र चहल के साथ हुआ धोखा

युजवेंद्र चहल ने साल 2021 के आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लिया था, लेकिन फिर भी उनको टी20 विश्व कप टीम में मौका नही दिया गया. वहीं साल 2022 में भी चहल ने 20 प्लस विकेट लिया था और इस बार चहल को टी20 विश्व कप टीम में मौका भी मिला, लेकिन उनको प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया था.

श्रीलंका दौरे पर मिलेगा मौका

3 जनवरी से भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचो की टी20 सीरीज और तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलनी है. इन दोनों सीरीज में युजवेंद्र चहल को मौका मिला है. अब देखना दिलचस्प होगा कि श्रीलंका सीरीज पर YU चहल को कितने मैचों में मौका मिलता है.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *