पोलार्ड के बाद इस कैरेबियाई खिलाड़ी की लगी लॉटरी, संन्यास के बाद बने महारथी टीम के कोच

पोलार्ड के बाद इस कैरेबियाई खिलाड़ी की लगी लॉटरी, संन्यास के बाद बने महारथी टीम के कोच

IPL New Coach: कुछ ही दिन पहले मुंबई इंडियंस ने कीरोन पोलार्ड को संन्यास लेने के बाद अपना कोच बनाया। अब यही काम अपने एक स्टार खिलाड़ी के साथ लीग की एक दूसरी बड़ी टीम ने किया है।

इंडियम प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें एडिशन के बाद इस सुपरहिट लीग में एक नए परंपरा का जन्म हुआ है। अगर किसी टीम में स्टार खिलाड़ी है तो वह संन्यास लेने के बाद भी अपनी टीम से दूर नहीं जाता। उसका रोल भले ही बदल जाए पर वह टीम के साथ बना रहता है। मुंबई इंडियंस में कई सीजन बिताने के बाद ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड ने आईपीएल से संन्यास लेने का ऐलान किया और अगले ही दिन मुंबई फ्रेंचाइजी ने उन्हें अपना अगला बैटिंग कोच नियुक्त कर दिया। ठीक ऐसा ही काम चेन्नई सुपर किंग्स ने भी किया है। चेन्नई की फ्रेंचाइजी ने इसी महीने होने वाले मिनी ऑक्शन से पहले अपने एक स्टार ऑलराउंडर को टीम से रिलीज किया। नीलामी की तारीख आने से पहले उस खिलाड़ी को सीएसके ने अपना अगला बॉलिंग कोच बनाने का भी ऐलान कर दिया।

 

चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी ने इसका ऐलान करने के साथ बताया कि दरअसल ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल से संन्यास लेने का मन बना लिया था लिहाजा उन्हें रिलीज करके टीम का बॉलिंग कोच नियुक्त किया गया। बता दें कि ब्रावो 2008 में आईपीएल के पहले सीजन से ही इस मालदार भारतीय क्रिकेट लीग का हिस्सा रहे हैं।

लक्ष्मीपति बालाजी का क्या होगा? सीएसके ने बताया कि फ्रेंचाइजी के मौजूदा बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी निजी वजहों से एक साल के लिए अपने रोचिंग असाइनमेंट से अलग हो रहे हैं, लेकिन वह सुपर किंग्स एकेडमी के लिए उपलब्ध रहेंगे

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *