ड्वेन ब्रावो ने IPL को कहा अलविदा, CSK ने साैंपी बड़ी जिम्मेदारी

ड्वेन ब्रावो ने IPL को कहा अलविदा, CSK ने साैंपी बड़ी जिम्मेदारी

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर ड्वेन ब्रावो ने 15 साल तक टूर्नामेंट में खेलने के बाद अपने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) करियर को अलविदा कह दिया है। नीलामी से पहले पिछले महीने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने उन्हें रिलीज कर दिया था और नीलामी के लिए अपना नाम दर्ज नहीं कराने पर कई लोग हैरान रह गए थे। इस बीच ब्रावो ने खुद इस बात की पुष्टि की है कि आगे बढ़ने का समय आ गया है।

उन्हें आईपीएल 2023 के लिए सीएसके का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है, मौजूदा गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी एक साल के लिए ब्रेक ले रहे हैं। उसी के बारे में बोलते हुए, ब्रावो ने कहा कि वह अपनी पूर्व फ्रेंचाइजी के साथ नई भूमिका निभाने के लिए उत्सुक हैं और आभारी हैं कि उन्होंने आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी के रूप में अपना करियर समाप्त किया।

ब्रावो ने कहा, “मैं इस नए सफर की प्रतीक्षा कर रहा हूं क्योंकि यह कुछ ऐसा है जिसे मैं अपने खेल के दिनों के पूरी तरह खत्म होने के बाद खुद को करते हुए देखता हूं। मुझे गेंदबाजों के साथ काम करने में मजा आता है और यह एक ऐसी भूमिका है जिसे लेकर मैं उत्साहित हूं। खिलाड़ी से लेकर कोच तक, मुझे नहीं लगता मुझे बहुत कुछ एडजस्ट करना पड़ता है क्योंकि जब मैं खेल रहा होता हूं, तो मैं हमेशा गेंदबाजों के साथ काम करता हूं और बल्लेबाजों से एक कदम आगे रहने के लिए योजनाओं और विचारों के साथ आने की कोशिश करता हूं। फर्क सिर्फ इतना है कि मैं अब बीच में खड़ा नहीं रहूंगा। -ऑन या मिड-ऑफ। उन्होंने कहा, “मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज बनूंगा। लेकिन मैं आईपीएल इतिहास का हिस्सा बनकर खुश हूं!”

वहीं सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन ने ड्वेन ब्रावो को आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक होने के लिए बधाई दी और टीम के सहयोगी स्टाफ में उनका स्वागत भी किया। उन्हें कैरेबियाई क्रिकेटर के मार्गदर्शन में सीएसके के गेंदबाजों में सुधार का भी भरोसा था। कासी ने कहा, “आईपीएल में शानदार करियर के लिए ड्वेन ब्रावो को बधाई। वह एक दशक से अधिक समय से सुपर किंग्स परिवार के एक महत्वपूर्ण सदस्य हैं और हम एसोसिएशन को जारी रखने के लिए उत्साहित हैं। ब्रावो का विशाल अनुभव हमारे खिलाड़ियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा और सहायक कर्मचारी। हमें विश्वास है कि हमारा गेंदबाजी समूह उनके मार्गदर्शन में फलेगा-फूलेगा।”

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *