फिन एलन ने कोहली-सूर्या की तुलना करते हुए इस दिग्गज खिलाड़ी को बताया दुनिया का नंबर-1 बल्लेबाज

फिन एलन ने कोहली-सूर्या की तुलना करते हुए इस दिग्गज खिलाड़ी को बताया दुनिया का नंबर-1 बल्लेबाज

टीम इंडिया मौजूदा समय में न्यूजीलैंड दौरे पर हैं जहां दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज खेला जा रहा है। इस सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था तो वहीं दूसरे मैच में भारत ने 65 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

तीसरा और आखिरी मुकाबला आज यानी की 22 नवंबर को नेपियर के मैक्लीन पार्क स्टेडियम में खेला जाने वाला है। इस मुकाबले के आगाज से पहले किवी टीम के स्टार ओपनिंग बल्लेबाज फिन एलेन (Finn Allen) ने भारतीय क्रिकेट टीम के दो धमाकेदार बल्लेबाजों को अपना इंसपिरेशन बताते हुए बयान दिया है।

एलेन ने इन दो बल्लेबाजों को माना अपना इंसपिरेशन: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के युवा ओपनिंग बल्लेबाज फिन एलेन (Finn Allen) भारत के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले से पहले हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत करते हुए जिन दो भारतीय बल्लेबाजों का नाम लिया हैं वो विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव हैं।

बता दें कि दोनों ही बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया में खेले गये टी20 वर्ल्ड कप में विस्फोटक बल्लेबाजी की थी। जहां किंग कोहली के बल्ले से 6 मैचों में 98.67 की औसत से 296 रन निकले थे तो सूर्या ने उतने ही मैच खेलते हुए 59.75 की औसत से 239 बनाये थे। इस पूरे टूर्नामेंट में कोहली ने 4 तो सूर्या ने 3 अर्धशतक भी लगाया। बता दें कि मौजूदा समय में सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी20 के नंबर-1 बल्लेबाज हैं।

कोहली और सूर्या की हुई तारीफ: फिन एलेन (Finn Allen) ने नेपियर में खेले जाने वाले तीसरे और आखिरी मुकाबले से पहले हिंदुलस्तान टाइम्स से बातचीत करते हुए कहा-

“विराट कोहली वह हैं जिनकी मैं बहुत ज्यादा प्रशंसा करता हूं। सूर्यकुमार यादव वो हैं जिनके जैसा मैं बनने की कोशिश करूंगा। स्काई दुनिया का नंबर-1 बल्लेबाज और एक अविश्वसनीय खिलाड़ी है।”

बता दें कि फिन एलेन (Finn Allen) ने पिछले साल ही बांग्लादेश के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में अपना डेब्यू किया था और कम समय में ही वो किवी टीम में जगह बनाने में कामयाब भी हो गये।

पिछले साल किया डेब्यू: साल 2021 में फिन एलेन (Finn Allen) बतौर ओपनिंग बल्लेबाज न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की तरफ से टी20 फॉर्मेट में डेब्यू किया था। अपने डेब्यू ही मुकाबले में वो बांग्लादेश के खिलाफ बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गये लेकिन उसके बाद उन्होंने टीम के लिए काफी अच्छी पारियां भी खेली है। अबतक कुल 24 टी20 मैचों में 23.50 की औसत से उन्होंने 564 रन बनाये हैं जिसमें 1 शतक और 2 अर्धशतक शामिल है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *