गिल, केएल राहुल या धवन.. कौन होगा वर्ल्ड कप में रोहित का जोड़ीदार? सुनील गावस्कर ने दिया जवाब

गिल, केएल राहुल या धवन.. कौन होगा वर्ल्ड कप में रोहित का जोड़ीदार? सुनील गावस्कर ने दिया जवाब

भारत और बांग्लादेश के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही हैं. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियों के मद्देनजर ये सीरीज काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही हैं. माना जा रहा हैं कि इस सीरीज के बाद टीम इंडिया आगामी वर्ल्ड कप के लिए टॉप 15 खिलाड़ियों को चुना जाएगा.

वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के सामने ओपनिंग को लेकर बड़ा सवाल हैं. दरअसल ओपनिंग स्लॉट के लिए रोहित शर्मा के आलावा शुभमन गिल, केएल राहुल और शिखर धवन जैसे खिलाडी हैं. फैन्स भी इस बात को लेकर काफी बेताब हैं कि क्रिकेट के महाकुंभ ने कौन रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करेगा. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इस सवाल का जवाब दे दिया हैं.

सुनील गावस्कर ने किया शिखर धवन का समर्थन: सुनील गावस्कर का कहना हैं कि आगामी वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के जोड़ीदार के रूप में शिखर धवन सबसे बेस्ट विकल्प हैं. इस खिलाड़ी ने वनडे वर्ल्ड कप और आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी में बेहद शानदार प्रदर्शन किया हैं. इसके आलावा वह सबसे अनुभवी भी हैं और वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में उनका अनुभव टीम के काम आएगा.

सुनील गावस्कर ने रोहित और शिखर के अनुभव और राइट-लेफ्ट कॉम्बिनेशन पर बात करते हुए कहा, “आप हमेशा ही राइट-लेफ्ट कॉम्बिनेशन को ढूंढते है. शिखर के साथ आपको इस चीज फायदा मिलता हैं. यह काफी अनुभवी भी हैं. मेरा मानना है उनके पास साबित करने के लिए एक या दो पॉइंट्स भी है जो उसको टी20 फॉर्मेट में भी खिलाने के पक्षदर है. आगामी मुकाबलों में उनके पास मौके है की वो खुद को साबित करते हुए बताए की वो नियमित ओपनर की भूमिका निभाने के लिए सबसे शानदार खिलाड़ी है न की वो केवल प्रमुख खिलाड़ियों को आराम से दौरान ही नजर आने वाले विकल्प है

सीनियर खिलाडियों नहीं देना चाहिए आराम: बीसीसीआई ने बीतें लगभग 2 साल में टीम के ज्यादातर खिलाड़ियों को प्रमुख मैचों के आलावा खेले जाने वाले मैचों से आराम दिया हैं हालाँकि गावस्कर इससे खुश नहीं हैं और उनका कहना हैं कि अब वर्ल्ड कप तक किसी भी कोई आराम नहीं दिया जाना चाहिए.

गावस्कर ने कहा, “मैं उम्मीद करता हूँ कि अब टीम में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगे. मेरा ये मानना है की अब अधिक ब्रेक भी नहीं दिया जायेगा. अब आपको वर्ल्ड कप के कॉम्बिनेशन तैयार कर लेना चाहिए और उन्ही खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मैचों में चुना जाना चाहिए.”

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *