रणजी डेब्यू में तूफानी शतक ठोक अर्जुन तेंदुलकर ने रचा इतिहास, 12 चौके और 2 छक्के जड़ पिता को भी छोड़ा पीछा

रणजी डेब्यू में तूफानी शतक ठोक अर्जुन तेंदुलकर ने रचा इतिहास, 12 चौके और 2 छक्के जड़ पिता को भी छोड़ा पीछा

रणजी ट्रॉफी में गोवा के उभरते ऑलराउंडर अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने अपने पहले ही डेब्यू मैच में शानदार बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया. डेब्यू मुकाबले में ही अर्जुन तेंदुलकर ने शतक जड़ डाला. दरअसल, रणजी ट्रॉफी 2022 में गोवा और राजस्थान के बीच खेले जा रहे मुकाबले में अर्जुन ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से काफी लाइमलाइट लूटी. उनकी ये पारी टीम के लिए सबसे अहम मौके पर आई. पहले दिन के खेल में 5 विकेट खोने के बाद अर्जुन क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरे थे.

पिता के नक़्शेक़दम पर चले Arjun Tendulkar, रणजी डेब्यू में ही जड़ा शतक: राजस्थान और गोवा के बीच खेले जा रहे मुकाबले में गोवा टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी. टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद नंबर 7 पर अर्जुन तेंदुलकर बल्लेबाजी करने उतरे. अर्जुन ने सूझबुझ से बल्लेबाजी करते हुए पहले राजस्थान के गेंदबाजों की लाइन लेंथ को अच्छे से समझा.

इसके बाद वो क्रीज पर टिक गए. एक ऑलराउंडर के तौर पर अर्जुन (Arjun Tendulkar) के लिए अधिक समय तक क्रीज पर टिककर विपक्षी टीम के गेंदबाजों का सामना करना काफी अचंभित करने वाला था. लेकिन अर्जुन ने हार नहीं मानी और अपने पहले ही डेब्यू मैच में शतक जड़ डाला. अर्जुन की इस पारी में 12 चौके और 2 छक्के शामिल हैं. वो फ़िलहाल क्रीज पर मौजूद हैं. साथ ही उन्होंने अपने पिता सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली. सचिन ने 15 साल की उम्र में अपने रणजी डेब्यू में 129 गेंदों में नाबाद 100 रन की पारी खेली थी.

यहाँ देखें स्कोरकार्ड

ऐसा था पिता सचिन तेंदुलकर का रणजी में डेब्यू शतक

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *