अरबों संपत्ति के मालिक हैं क्रिकेट के भगवान Sachin Tendulkar, देखिए खूबसूरत बंगले की तस्वीर…

अरबों संपत्ति के मालिक हैं क्रिकेट के भगवान Sachin Tendulkar, देखिए खूबसूरत बंगले की तस्वीर…

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर बांद्रा स्थित अपने खूबसूरत और आलीशान घर में अपने परिवार के साथ रहते हैं. सचिन और अंजिल की शादी 1995 में हुई थी. 1997 में उनके घर बेटी सारा का जन्म हुआ. इसके दो साल बाद 1999 में बेटे अर्जुन का जन्म हुआ. रिटायरमेंट के बाद सचिन तेंदुलकर अपने इस छोटे से परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं..

क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर अपने परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं. सचिन का घर मुंबई के पॉश एरिया पेरी रोड वेस्ट बांद्रा में है. सचिन का घर ‘एक महल हो सपनों का’ से कम नहीं है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सचिन ने इस घर को 2007 में 39 करोड़ रुपये में खरीदा था. तेंदुलकर की विशाल हवेली 1926 में बनाई गई थी और इसे मूल रूप से ‘दोराब विला’ के नाम से जाना जाता था. 6,000 वर्ग फुट में फैली इस हवेली में तेंदुलकर का परिवार चार साल के नवीनीकरण के बाद 2011 में आया था.

सचिन और अंजलि के घर में कई मंजिलें, एक छत और दो बेसमेंट हैं. घर ज्यामितीय नक्काशी के साथ एक विशाल गहरे लकड़ी के दरवाजे से खुलता है. इसके विपरीत प्रवेश द्वार के प्रत्येक तरफ गमले में लगे पौधों के साथ संगमरमर का फर्श है.

सचिन के घर का लिविंग रूम सफेद और भूरे रंग के रंगों से रंगा है, जो वॉर्म और आकर्षक वाइब्स देता है. उसमें रंगीन कुशन के साथ आलीशान सोफे शामिल हैं, जो इसे और अधिक जीवंत बनाते हैं. चमकदार क्रीम रंग के संगमरमर के फर्श को एक बड़ी चमड़े की कुर्सी, कई हाथीदांत लैंप, और सचिन तेंदुलकर के सभी पुरस्कारों को कमरे में बड़े करीने से सजाया गया है.

लिविंग रूम को डाइनिंग एरिया के साथ बढ़ाया गया है. जहां, सागौन की लकड़ी की खाने की मेज के साथ भूरे रंग के कवर वाली खूबसूरत कुर्सियां रखी हुई हैं. सचिन अक्सर अपने इंस्टाग्राम से डाइनिंग टेबल पर बैठ कर कुछ खाते हुए अपनी तस्वीरें शेयर करते रहते हैं.

सचिन तेंदुलकर के लिविंग रूम में पारंपरिक और एक प्रभावशाली कला संग्रह है, जिसमें पीले, हरे और काले रंग की विस्तृत कलाकृतियां शामिल हैं. तेंदुलकर के घर का यह कोना चमकदार संगमरमर के फर्श और तुर्की कालीन, आधुनिक लकड़ी के लैंप और टेराकोटा में आलीशान सोफे से सुसज्जित है.

ऐसा लगता है कि सचिन तेंदुलकर की उनके घर में पसंदीदा जगह गार्डन एरिया है, जहां उन्हें अक्सर आराम करते हुए देखा जाता है. अगर आप उस जगह पर एक नजर डालें, तो यह निश्चित रूप से यह आपका पसंदीदा भी बन जाएगा. शांत वातावरण देने वाले इस बगीचे में ताड़ के पेड़ों की पंक्तियां, एक छोटा तालाब और ट्रॉपिकल पौधे हैं, जो इसे मुंबई की बारिश का आनंद लेने के लिए एक आदर्श स्थान बनाते हैं.

इस शांत बगीचे में एक कोने में स्थापित बेंत की लकड़ी का फर्नीचर परिवार को आनंद लेने और एक साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने के लिए शानदार जगह है. सचिन अपने इंस्टाग्राम पर अक्सर अपने बागीचे से वीडियो बनाकर शेयर करते रहते हैं.

जिस तरह उनकी आलीशान हवेली का अंदरुनी हिस्सा एक सकारात्मक ऊर्जा और अपनापन दिखाता है, उसी तरह छत ताड़ के पेड़ों और बेलों के साथ हरियाली को जोड़ते हुए एक शानदार एहसास जोड़ती है. छत और बागीचे की ग्रे रंग की दीवारों से घिरे हैं, जो इसे योग या ध्यान सत्रों के लिए सुखदायक स्थान बनाता है.

सचिन तेंदुलकर घर के एक वॉशरूम में ग्रे सिरेमिक टाइलें, लकड़ी के पैनलिंग सुविधाओं के साथ ऊंची छत और एक जकूज़ी है. एब्सट्रेक्ट आर्ट उनके घर के इस स्थान को रोशन करने में मदद करती है. सचिन तेंदुलकर के घर का रसोई घर किसी भी शेफ के लिए एक सपने से कम नहीं है, क्योंकि इसमें चमकीली नारंगी अलमारियां, काले और बड़ी खिड़कियों में ग्रेनाइट काउंटरों के साथ एक आधुनिक रूप है, जो इस विशाल क्षेत्र में खाना पकाने के लिए एकदम सही रोशनी प्रदान करता है.

सचिन तेंदुलकर के घर के अंदर जिम की सुविधा भी है. इस जिम में सचिन के साथ-साथ उनके बेटे और बेटी भी अक्सर एक्सरसाइज करते हैं. सचिन के घर के अंदर ही स्नूकर खेलने की भी व्यवस्था है. इसके साथ ही घर के इस हिस्से में कैरम, चेस और अन्य कई इंडोर गेम भी खेलने की सुविधा है.

पेरी क्रॉस रोड पर अपने विशाल बंगले के अलावा सचिन तेंदुलकर और अंजलि तेंदुलकर मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में शानदार रुस्तमजी सीजन में एक अपार्टमेंट के मालिक हैं. जहां सचिन ने अपने शुरुआती साल बिताए हैं. उसके करीब स्थित इस 1,600 वर्ग फुट के अपार्टमेंट में 2018 में युगल INR 7.15 करोड़ की लागत आई थी और यह अंजलि के नाम पर पंजीकृत है.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *