भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी करने जा रहा ये खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी करने जा रहा ये खिलाड़ी

टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच 10 दिसंबर को खेला जाएगा. इस सीरीज में टीम इंडिया फिलहाल 0-2 से पीछे है. इस सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट मैच भी खेले जाने हैं. इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी लंब समय बाद भारतीय स्क्वॉड का हिस्सा बनने वाला है. आपको बता दें कि चोट के चलते ये खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं है.

टीम इंडिया में होगी इस खिलाड़ी की वापसी : टीम इंडिया को एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के बीच एक बड़ा झटका लगा था. टीम इंडिया के धाकड़ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर हो गए थे, वह टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे और फिर बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए थे. लेकिन बांग्लादेश दौरे से वह एक बार फिर टीम में वापसी करेंगे. बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में ही रवींद्र जडेजा को शामिल किया गया है.

दाहिने घुटने की हुई थी सर्जरी : 33 साल के रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के दाहिने घुटने में चोट लगी थी. एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में वह 2 मैच खेलने के बाद ही बाहर हो गए थे. इसके बाद उनकी इस चोट की सर्जरी भी हुई और तब से ही वह नेशनल क्रिकेट अकैडमी (NCA) में थे. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) जैसे बड़े मैच विनर का टीम में लौटना सभी भारतीय फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी है.

वनडे सीरीज में इस खिलाड़ी ने ली जडेजा की जगह: दोनों टीमों के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की जगह शाहबाज अहमद शामिल हैं. शाहबाज अहमद को सीरीज के पहले मैच में खेलने का मौका भी मिला था, लेकिन वह अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे थे.

बांग्लादेश टेस्ट के लिए टीम इंडिया : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *