स्कूटर से लेकर क्रिकेट और बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री के दिल पर राज करने वाले हरभजन सिंह की कामयाबी का सफर

स्कूटर से लेकर क्रिकेट और बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री के दिल पर राज करने वाले हरभजन सिंह की कामयाबी का सफर

Harbhajan Singh Stats, Records, Averages, Age And Biography – भारत के स्पिन और फिर्की गेंदबाज “Harbhajan Singh“ की गेंदबाजी के क्रिकेट दर्शक कायल है. इस खिलाड़ी ने ऐसे बहुत से मैच जो अपने दम पर भारत की झोली में डाले है. इसी को लेकर आज हम आपको “harbhajan singh cricket career“ के बारे में बताने वाले है.

आखिर हरभजन सिंह ने Test, ODI, T20I And IPL Batting And bowling में कौन-कौन से रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किए है. इसके साथ ही आपको harbhajan singh ipl career के उपर नजर डाली जाएगी. अगर आप भी हरभजन सिंह आँकड़े, रिकॉर्ड, औसत, आयु और जीवनी हमारे साथ बने रहे और हम आपको bhajji के क्रिकेट करियर के बारे में सम्पूर्ण जानकारी देने वाले हैं.

हरभजन सिंह का जीवन परिचय: भारतीय टीम के फिर्की गेंदबाज हरभजन सिंह का जन्म 3 जुलाई 1980 को जालंधर, पंजाब में हुआ था. हरभजन के पिता का नाम सरदार सिंह प्लाहा है, जो एक बॉल बेयरिंग और वॉल्व फैक्ट्री के मालिक थे. इसके साथ ही आपको बता दूँ की हरभजन के पांच बहनों के एक ही भाई है.

वैसे हरभजन के पिता का कारोबार बहुत अच्छा था. उसके बावजूद सरदार सिंह प्लाहा चाहते थे की उनका बेटा भारतीय क्रिकेट टीम में खेल. इसके बाद दिन-रात महंत के दम पर इस खिलाड़ी ने आखिरकार जगह बना ही ली थी.

हरभजन सिंह के परिवार में कौन-कौन है?: हरभजन सिंह प्लाहा यानी की भज्जी के परिवार में उनका पिता जिनका नाम सरदार सरदेव सिंह प्लाहा और उनकी माता का नाम अवतार कौर जो हाउसवाइफ है. इसके साथ उनकी 4 बहने भज्जी से बड़ी और 1 बहन इनसे छोटी है. इसके अलावा हरभजन की पत्नी 1 बेटा और 1 बेटी भी परिवार का हिस्सा है.

हरभजन सिंह की शादी कब और किसके साथ हुई थी?: क्रिकेट में अपनी जादुई गेंदबाजी के चलते भारतीय टीम में जगह बनाने वाले हरभजन सिंह की शादी 29 अक्टूबर 2015 को अभिनेत्री गीता बसरा से हुई थी.

गीता बसरा और हरभजन सिंह की लव स्टोरी: भज्जी हमेशा से क्रिकेट में ज्यादा व्यस्थ रहते थे. लेकिन बॉलीवुड की अभिनेत्री गीता बसरा को पहली ही नजर में क्लीन बोल्ड हो गए. भज्जी का साथ दिया टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह ने, भज्जी ने कहा की क्या युवी तुम इस अभिनेत्री को जानते हो, मुझें उनसे मिलकर कुछ बात करनी है.

जैसे तैसे करके हरभजन को गीता का नंबर मिला गया. उसके बाद भज्जी ने गीता को मैसेज के थरु कॉफी पर बुलाया. लेकिन कई दिन तक हरभजन के इस मैसेज का जबाव नही आया और दूसरी तरफ हरभजन टी-20 वर्ल्ड कप में बीजी हो गए.

लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप 2007 जीतने के बाद गीता बसरा ने हरभजन सिंह को जीत की बधाई देते हुए मैसेज किया था. इसके बाद इन दोनों की पहली मुलाकात आईपीएल 2007 में हुई थी. जिसके लिए भज्जी ने आईपीएल मैच के लिए गीता दो अरेंज किये थे. इन दोनों ने आठ साल तक डेट करने के बाद 2015 को शादी के बंधन में बंध गए.

हरभजन सिंह के कितने बच्चें है?: हरभजन सिंह और गीता बसरा के 1 बीटा और 1 बेटी है. जिसमे 27 जुलाई 2016 को बेटी हिनाया हीर प्लाहा का जन्म हुआ था. उसके 5 साल बाद 10 जुलाई 2021 को बेटे जोवान वीर सिंह प्‍लाहा का जन्म हुआ था.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *