जो नहीं कर पाए रोहित शर्मा वो कर दिखाया कप्तान हार्दिक ने, महज 7 महीने में तैयार किया रवींद्र जडेजा का बैकअप

जो नहीं कर पाए रोहित शर्मा वो कर दिखाया कप्तान हार्दिक ने, महज 7 महीने में तैयार किया रवींद्र जडेजा का बैकअप

Ravindra Jadeja: भारतीय टीम ने श्रीलंका को तीसरे टी20 मुकाबले में 91 रन के बड़े अंतर से शिकस्त दी है. इस जीत के साथ हार्दिक पांड्या की अगुवाई में टीम ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया है. श्रीलंका के खिलाफ जीत में कई नाम उभर कर आये है. कई बेहतरीन प्रदर्शनो के बीच एक स्टार आलराउंडर में अपने दम पर भारत के लिए हर मैच में गेंद और बल्ले दोनों से ही अहम योगदान दिया है.

बता दें रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के चोटिल होने की वजह से टीम में मौका दिए जाने के बाद इस खिलाड़ी ने पीछे मुड कर नहीं देखा है. तो आइये जाने है रविन्द्र जडेजा के इस शानदार विकल्प पर:

हार्दिक ने तैयार किया Ravindra Jadeja का रिप्लेसमेंट: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में रविन्द्र जडेजा चोट के चलते वापसी करने में सफल नहीं हुए. उन्होंने अपना आखिरी मैच 17 जुलाई 2022 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी जडेजा की जगह टीम में कई विकल्प आजमाया लेकिन वो एक फिट खिलाड़ी नहीं चुन सके.

वहीं, जडेजा के जगह टीम ने अक्षर पटेल (Axar Patel) को चुना और कप्तान हार्दिक ने तीनों की मुकाबलों में उन्हें प्लेइंग 11 में भी जगह दी. उन्होंने गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन कर सभी का दिल जीत लिया. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बडे़ मैच विनर बनकर उभरे. सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें प्लेयर ऑफ़ दी सीरीज का अवार्ड भी दिया गया है.

अक्षर पटेल (Axar Patel) ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में तीन मैचों में कुल 3 विकेट हासिल किए. इसके अलावा बल्ले से भी उन्होंने पहले टी20 मैच में 31 रन, दूसरे टी20 मैच में 65 रन और तीसरे टी20 मैच में 21 रन बनाए. उन्होंने टी20 सीरीज में रवींद्र जडेजा की कमी महसूस नहीं होने दी. ऐसे शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में अपनी जगह लगभग पक्की कर चुके अक्षर (Axar Patel) को रविन्द्र जडेजा एक बेस्ट विकल्प भी कहा जा सकता है.

Axar Patel का क्रिकेट करियर: अक्षर पटेल (Axar Patel) ने भारतीय टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. अपनी फिरकी के दम पर उन्होंने कई शानदार प्रदर्शन भी किए है. पटेल के क्रिकेट करियर की बात करे तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 8 टेस्ट, 46 वनडे और 40 टी20 मैच खेले है. 8 टेस्ट मैच में अक्षर के नाम 47 विकेट दर्ज है जिसमें उन्होंने 5 बार 5 विकेट लेने का कारनामा भी किया है.

इसके अलावा 43 वनडे पारियों में उन्होंने 55 विकेट अपनें नाम करने के साथ-साथ 349 रन भी बनाए है. इसमें दो अर्धशतक भी शामिल है. टी20 फॉर्मेट में अक्षर के नाम 288 रन और 37 विकेट दर्ज है. पटेल ने शानदार तरीके से श्रीलंका के खिलाफ अर्धशतक लगाकर दिखा दिया है की वो निचले क्रम में आते ही पहली बॉल से रन बनाने में माहिर है

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *