हार्दिक पंड्या ने किया बड़ा खुलासा, इन 3 खिलाड़ियों को दिया सीरीज जीतने का श्रेय

हार्दिक पंड्या ने किया बड़ा खुलासा, इन 3 खिलाड़ियों को दिया सीरीज जीतने का श्रेय

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला लिया. श्रीलका के गेंदबाजों की जमकर कुटाई करने के बाद टीम इंडिया 229 रन का पहाड़ सा स्कोर खड़ा कर दिया.

सूर्यकुमार यादव के शतक के साथ भारतीय टीम के बड़े स्कोर के सामने श्रीलंका की पूरी टीम 137 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. भारत ने मैच को 91 रनों से जीत लिया. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज को भी 2-1 से अपने नाम कर लिया है. इस जीत के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने क्या कहा? आइये जानते हैं.

IND vs SL T20 सीरीज जीतने पर किया बोले Hardik Pandya: टीम इंडिया की श्रीलंका के खिलाफ 25वीं दिपक्षीय सीरीज में जीत के साथ ही कप्तान हार्दिक पांड्या की भी टी20 फॉर्मेट में सीरीज जीत का सिलसिला जारी रहा. 91 रन से शानदार जीत के बाद कप्तान हार्दिक (Hardik Pandya) बेहद खुश नजर आये. युवा खिलाड़ियों को जीत की शुभकामनाएँ देते हुए उन्होंने मैच के बाद राहुल त्रिपाठी और सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ की. उन्होंने साफ तौर पर सूर्य को टीम के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी मानते हुए कहा,

“मुझे ऐसा लगता है कि सूर्या ऐसा कुछ करते हैं कि उससे लगता है कि बल्लेबाज़ी काफ़ी आसान है. वह कुछ ऐसा करते हैं जिससे मुझे भी उनके ख़िलाफ़ गेंदबाज़ी करने में बुरा लगता है. उसी तरह से राहुल त्रिपाठी ने भी आज दिखाया कि जब गेंद स्विंग कर रही है तो वह अच्छे शॉट लगा सकते हैं.”

अक्षर पटेल की तारीफ में कही ये बड़ी बात: टीम इंडिया की जीत के बाद युवा खिलाड़ियों को मौका देने के सवाल पर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने साफ़ तौर पर मौके दिए जाने की वकालत करते हुए अक्षर पटेल की भी तारीफ की. उन्होंने कहा,

“अक्षर जिस तरह से खेल रहे हैं, उससे यह लगता है कि टीम के लिए वह बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी है. आगे चल कर वह टीम के लिए काफ़ी कुछ अच्छा करेंगे. एक ग्रुप के तौर पर मैं चाहता हूं कि मैं अपने सभी खिलाड़ियों को बैक करूं. उन्हें भरोसा देता रहूं.”

IND vs SL: टीम इंडिया ने 2-1 से जीती सीरीज: टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी की तो ईशान किशन और शुभमन गिल ने पारी की शुरुआत की. ईशान के सस्ते में आउट होने के बाद राहुल त्रिपाठी ने आते ही शानदार बल्लेबाज़ी की. सूर्यकुमार यादव आते ही विस्फोटक अंदाज में आज अपनी पारी की शुरुआत की और 112* रन की पारी खेल कर टीम को 229 के स्कोर तक पहुँचाया. सूर्या के अलावा राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल और अंतिम ओवरों में अक्षर पटेल ने भी अहम योगदान दिया.

टीम इंडिया के 230 रन के लक्ष्य के सामने श्रीलंका (IND vs SL) सलामी बल्लेबाजों पथुम निशंका और कुसल मेंडिस ने ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनने शुरू. लेकिन नियमित अंतराल पर विकेट गिरने की वजह से टीम कभी मैच जीतती हुई दिखाई नहीं दी. धनंजय सिल्वा और कप्तान दसून शानाका ने पारी को सँभालने की काफी कोशिश की लेकिन निचले क्रम पर कोई भी बल्लेबाज़ दहाई के अंक तक भी नहीं पहुँच सका. भारतीय टीम ने 91 रनों से मैच (IND vs SL) में जीत दर्ज की.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *