Hardik Pandya Test Cricket: हार्दिक पंड्या कब टेस्ट मैच खेलते नजर आएंगे? उनके जवाब से फैन्स भी हुए मुरीद

Hardik Pandya Test Cricket: हार्दिक पंड्या कब टेस्ट मैच खेलते नजर आएंगे? उनके जवाब से फैन्स भी हुए मुरीद

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने सितंबर 2018 के बाद से भारतीय टीम के लिए टेस्ट मैच नहीं खेला है. पिछली बार पंड्या ने इंग्लैंड दौरे पर आखिरी टेस्ट मैच खेला था. अब श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले उन्होंने अपने टेस्ट मैच में वापसी पर बड़ा बयान दिया है…

Hardik Pandya Test Cricket: भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या इन दिनों श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में कप्तानी कर रहे हैं. उन्होंने पीठ की चोट के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन से बेहतरीन वापसी की है. उन्होंने अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटन्स (GT) को आईपीएल का पहला खिताब जिताया.

इसके दम पर ही हार्दिक पंड्या ने व्हाइट बॉल क्रिकेट (वनडे और टी20) के लिए भारतीय टीम में अपनी मजबूत जगह बनाई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हार्दिक को कुछ टी20 सीरीज में टीम इंडिया का कप्तान भी बनाया है. मगर फैन्स अब हार्दिक को टेस्ट क्रिकेट में भी देखना चाहते हैं.

टेस्ट क्रिकेट में वापसी पर दिया ये जवाब

हार्दिक पंड्या ने सितंबर 2018 के बाद से भारतीय टीम के लिए टेस्ट मैच नहीं खेला है. पिछली बार पंड्या ने इंग्लैंड दौरे पर आखिरी टेस्ट मैच खेला था. अब श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से ठीक पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब हार्दिक से टेस्ट क्रिकेट में वापसी को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने ऐसा जवाब दिया, जिसने फैन्स को भी उनका मुरीद कर दिया.

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने कहा कि पहले मुझे पूरी तरह से ब्लू (वनडे और टी20 जर्सी) कलर में तो रंग जाने दीजिए. इसके बाद व्हाइट (टेस्ट की जर्सी) रंग के बारे में सोचा जाएगा.

 

‘मैं मेहनत की ही भाषा जानता हूं’

हार्दिक ने अब गेंदबाजी के वर्कलोड को भी पूरी तरह से संभालने की बात कही है. उन्होंने कहा, ‘मैं मेहनत की ही भाषा जानता हूं. मैं कड़ी मेहनत से ही इसे मैनेज कर रहा हूं. मेहनत करते रहें. इंजरी और बाकी चीजें खेल का हिस्सा हैं. मैं इसे नहीं बदल सकता हूं, लेकिन मैंने जो किया है, उस पर मुझे पूरी तरह से भरोसा है. मैं अपने काम पर विश्वास रखता हूं, जो मुझे यहां तक लाया है. आगे भी बढ़ता रहूंगा. ‘

हार्दिक ने अब तक 11 टेस्ट मैच खेले

बता दें कि अब तक हार्दिक पंड्या ने टीम इंडिया के लिए 11 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 31.29 की औसत से 532 रन बनाए. साथ ही 17 विकेट भी झटके हैं. हार्दिक ने टेस्ट क्रिकेट में जुलाई 2017 को श्रीलंका के खिलाफ गॉल मैच से डेब्यू किया था. हार्दिक ने अब तक 66 वनडे मैचों में 1386 रन बनाए और 63 विकेट लिए. जबकि 81 टी20 इंटरनेशनल मैचों में उनके नाम 1160 रन और 62 विकेट दर्ज हैं.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *