VIDEO: हार्दिक पांड्या के साथ LIVE मैच में हुई बेईमानी, न्यूज़ीलैंड के कप्तान ने हाथ से गिराई गिल्ली, अंपायर ने दे दिया OUT

VIDEO: हार्दिक पांड्या के साथ LIVE मैच में हुई बेईमानी, न्यूज़ीलैंड के कप्तान ने हाथ से गिराई गिल्ली, अंपायर ने दे दिया OUT

IND vs NZ: भारत बनाम न्यूज़ीलैंड सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया के उपकप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) कथित रूप से खराब अंपायरिंग का शिकार हो गए। दोनों टीमें 17 जनवरी को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में एक दूसरे से भिड़ रही थी। जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की ओर से शुभमन गिल ने शानदार शतक जड़ा। उनके अल्वा कोई भी बल्लेबाज लंबे समय से क्रीज पर टिकने में कामयाब नहीं हो पाया। जिसमें से हार्दिक पांड्या भी एक रहे, हालांकि उन्हें एक विवादित फैसले के चलते पवेलियन की राह लौटना पड़ा जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Hardik Pandya हुए बेईमानी का शिकार: दरअसल, भारतीय पारी के 40वें ओवर में एक अजीबो-गरीब घटना देखने को मिली। शुभमन गिल और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) इस मौके पर पारी को पटरी पर लाने की हर पुरजोर कोशिश कर रहे थे। डेरल मिचेल इस मौके पर न्यूज़ीलैंड की ओर से गेंदबाजी कर रहे थे, चौथी गेंद पर हार्दिक ने कट शॉट खेलने के चक्कर में गेंद को मिस कर गए।

वहीं गेंद को पकड़ने के उतावले पन में कप्तान और विकेटकीपर टॉम लेथम ने दस्तानों से गिल्लियों को गिरा दिया। इस दौरान हार्दिक का पांव क्रीज के पीछे ही था, लिहाजा उन्हें किसी भी रूप से स्टंप आउट नहीं दिया जा सकता था और गेंद का विकेटों के साथ संपर्क नहीं हुआ था। ऐया रिव्यू में साफ देखा जा सकता था।

इन सबके बावजूद अंपायर ने उन्हें क्लीन बोल्ड आउट करार दे दिया। खुद न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ी भी इस फैसले पर यकीन नहीं कर पाए। पंड्या भी थर्ड अंपायर के इस निर्णय से आग बबूला हो गए, अब इस घटना का पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हो रहा है।

यहां देखें वीडियो –

 

कॉमेंटेटर ने भी अंपायर के फैसले पर उठाया सवाल: थर्ड अंपायर के इस फैसले पर कॉमेंट्री पैनल में मौजूद दिग्गज भी अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए नजर आए। पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ और संजय मांजरेकर ने साफ तौर से हार्दिक को नॉट-आउट माना था। चर्चा के दौरान मोहम्मद कैफ को यकीन ही नहीं हुआ कि भारत के उपकप्तान को इस प्रकार आउट दे दिया गया। दूसरी ओर संजय ने भी बार-बार रीप्ले की मां करते हुए अंपायर के फैसले पर अपनी नाराजगी जाहिर की।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *