हार्दिक, राहुल, विराट,पर सामने आई बड़ी अपडेट्स, जानिए टीम इंडिया के सेलेक्शन की 10 जरुरी बातें

हार्दिक, राहुल, विराट,पर सामने आई बड़ी अपडेट्स, जानिए टीम इंडिया के सेलेक्शन की 10 जरुरी बातें

नए साल की शुरुआत में भारत को श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। जिसके लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है टीम के चयनकर्ता चेतन शर्मा वाली सिलेक्शन कमिटी नहीं इस टीम का ऐलान किया है। हालांकि टीम के साथ ही कई सारे बड़े बदलाव भी देखने को मिले हैं

जहां कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर उनके कद को बनाया गया है तो वहीं कुछ खिलाड़ियों के पर कतरे गए हैं। हालांकि टीम सिलेक्शन के टेबल से हार्दिक पांड्या विराट कोहली रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे सीनियर खिलाड़ियों पर कुछ बड़ी बातें भी सामने निकल कर आई है।

भारतीय टीम के सिलेक्शन की 10 बड़ी बातें: हार्दिक पांड्या को एक बार फिर से T20 टीम का कप्तान बनाया गया है। हालांकि वह इस किरदार में पहले भी कई बार दिखाई दे चुके हैं लेकिन इस सीरीज में वह फुल प्लेस के साथ T20 कप्तान होंगे।

श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा वनडे सीरीज में वापसी कर रहे हैं और बतौर कप्तान और टीम के साथ खेलते हुए दिखाई देंगे। वही हार्दिक पांड्या को टीम के उपकप्तान की जिम्मेदारी दी गई है।

केएल राहुल T20 सीरीज में अपनी शादी की वजह से नहीं खेल पाएंगे। वहीं वनडे सीरीज में भी वह बतौर विकेटकीपर ही शामिल होंगे पहले की तरह अब वह वनडे में उप कप्तान नहीं है।

ऋषभ पंत को वाइट बॉल टीम से ड्रॉप किया गया है। सिलेक्शन के बाद अब एक नई रिपोर्ट में यह कहा गया है कि उन्हें इंजरी है और वह जल्दी एनसीए में पहुंचेंगे।

टीम के बेहतरीन बल्लेबाज शिखर धवन को वनडे टीम से बाहर किया गया है। हालाकिं धवन को वनडे वर्ल्ड कप से भी बाहर किया जा सकता है। लेकिन अभी तक इस बात पर कोई पुष्टि नहीं की गई है।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को भारत की वनडे और टी20 दोनों ही सीरीज से बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

वहीं नई नवेली शिवम मावी और मुकेश कुमार को T20 टीम में जगह दी गई है।

जडेजा और बुमराह अभी भी छोटे हैं इनके अलावा दीपक चाहर भी पूरी तरह से सही नहीं हुए हैं। जिसके चलते सबके नाम पर विचार नहीं किया गया है।

विराट कोहली को आराम के चलते श्रीलंका के खिलाफ भारत की T20 टीम में शामिल नहीं किया गया है।

श्रीलंका के खिलाफ ऋतुराज की प्रति T20 टीम में एंट्री हुई है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *