हार्दिक पांड्या होंगे नए कप्तान; रोहित और विराट की T20I से होगी छुट्टी, रिपोर्ट में दावा

हार्दिक पांड्या होंगे नए कप्तान; रोहित और विराट की T20I से होगी छुट्टी, रिपोर्ट में दावा

Rohit Sharma Virat Kohli: रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि बोर्ड किसी को रिटायरमेंट लेने के लिए मजबूर नहीं करेगा. टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में भारत की शर्मनाक हार के बाद अब टीम में कुछ बड़े बदलाव होने की उम्मीद दिखाई दे रही है. इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से मिली करारी शिकस्त के बाद सीनियर खिलाड़ियों का T20I टीम से छुट्टी हो सकती है. टूर्नामेंट के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ से टी20 सेटअप में रोहित और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों के भविष्य के बारे में पूछा गया.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोच ने कहा कि बदलाव (transition) के बारे में बात करना जल्दबाजी होगी. द्रविड़ भले कुछ भी कहें, लेकिन एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कप्तान रोहित, कोहली और आर अश्विन को आगामी महीनों में धीरे-धीरे T20I टीम से बाहर कर दिया जाएगा. भारत को अगले साल अपनी मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भाग लेना है और अब टीम की पूरी नजरें 50 ओवरों के प्रारूप पर है.

समाचार एजेंसी पीटीआई ने विश्नसनीय सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि बोर्ड हार्दिक पांड्या को पहले की अपेक्षा अब ज्यादा समय तक के लिए कप्तानी सौंप सकता है क्योंकि सीनियर्स टेस्ट और वनडे पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि बोर्ड किसी को रिटायरमेंट लेने के लिए मजबूर नहीं करेगा, लेकिन सीनियर खिलाड़ियों के धीरे-धीरे टी20 में से बाहर कर दिया जाएगा और 2024 टी20 वर्ल्ड कप से पहले एक नई टीम होगी.

सूत्र ने कहा, बीसीसीआई कभी किसी को रिटायर होने के लिए नहीं कहता. यह एक व्यक्तिगत निर्णय है. लेकिन हां, 2023 में कुछ ही टी20 मैच होने हैं, ज्यादातर सीनियर खिलाड़ी उस दौरान वनडे और टेस्ट मैचों पर ध्यान देंगे. अगर आप नहीं चाहते हैं तो आपको संन्यास की घोषणा करने की जरूरत नहीं है. आप अगले साल ज्यादातर सीनियर्स को टी20 खेलते नहीं देख पाएंगे.”

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *