“कोहली ने मुझसे कहा था कि मैं 6 महीने में खेलूंगा..”, विराट कोहली की भविष्यवाणी हुई सच, तो हारिस रऊफ ने किया बड़ा खुलासा

“कोहली ने मुझसे कहा था कि मैं 6 महीने में खेलूंगा..”, विराट कोहली की भविष्यवाणी हुई सच, तो हारिस रऊफ ने किया बड़ा खुलासा

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) उन गेंदबाजों की लिस्ट में शुमार हैं. जिनकी गेंदबाजी पर रन बनना सबसे ज्यादा मुश्किल होता है. लेकिन भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी क्लास दिखाते हुए रऊफ की गेंदबाजी पर टी20 विश्व कप में ऐसा छक्का जड़ा था. जिसे आज भी आइकॉनिक सिक्सर के रूप में याद किया जाता है. वहीं हारिस रऊफ एक बार फिर सुर्खियों में बने हुए हैं. उन्होंने साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया में कोहली से हुई मुलाकात को याद किया है. इस दौरान दोनों के बीच क्या बातें हुई थी उसको याद करते हुए बड़ा खुलासा किया है.

Haris Rauf ने विराट से हुए मुलाकात को किया याद: पाकिस्तान के हारिस रऊफ ने भारत के 2019 के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान सिडनी में नेट्स पर विराट कोहली को बोल्ड किया. रऊफ, जो उस समय पीएसएल के गेंदबाज थे और एक ऑस्ट्रेलियाई क्लब के लिए खेल रहे थे. रऊफ ने कहा कि उनका कोहली के साथ एक बॉन्ड रहा था. साल 2018-19 श्रृंखला के दौरान भारत के नेट्स पर उन्हें गेंदबाजी की थी.

इस दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) ने रऊफ को लेकर एक भविष्यवाणी की थी. जिसका खुलासा करते हुए हारिस ने कहा, ‘मैं छह महीने में पाकिस्तान के लिए खेलूंगा’ और ‘मैंने 8-9 महीने के अंदर पाकिस्तान के लिए खेलना शुरू कर दिया’. रऊफ ने यह बात पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल को बताई है.

“विराट उस तरह का शॉट्स दोबारा नहीं खेल सकते”: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat kohli) ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप में 83 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) की गेंदबाजी पर अविश्वसनीय सिक्सर जड़ा था. जिसकी चर्चा विश्व भर में हुई थी. वहीं रऊफ विश्व कप में मिल दर्द को याद करते हुए कहा,

”जब छक्का पड़ा था तो दुख हुआ. मैंने कुछ नहीं कहा लेकिन शॉट की वजह से मुझे व्यक्तिगत रूप से दुख पहुंचा. मुझे लगा कि कुछ गलत हुआ है. हालांकि, जो कोई भी क्रिकेट समझता है, उसे मालूम है कि कोहली किस स्तर के खिलाड़ी हैं.

उन्होंने भले ही यह शॉट खेला हो लेकिन अब मुझे नहीं लगता कि वह दोबारा ऐसा कर सकते हैं. ऐसे शॉट बहुत दुर्लभ हैं. आप उन्हें बार-बार नहीं खेल सकते. कोहली की टाइमिंग परफेक्ट थी और सिक्स चला गया.”

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *