हर्षा भोगले ने चुनी साल 2022 की बेस्ट टेस्ट प्लेइंग इलेवन, सिर्फ 1 भारतीय को दी जगह, देखें लिस्ट

हर्षा भोगले ने चुनी साल 2022 की बेस्ट टेस्ट प्लेइंग इलेवन, सिर्फ 1 भारतीय को दी जगह, देखें लिस्ट

हर्षा भोगले: साल 2022 खत्म होने वाला है और इस साल में कई बड़े टूर्नामेंट्स देखने को मिले है। इसी साल 2022 में T20 वर्ल्ड कप भी हुआ और इसी के साथ साथ एशिया कप भी हमें T20 फॉर्मेट में देखने को मिला।

इस साल के अंत के साथ ही प्रत्येक वर्ष की तरह क्रिकेट विशेषज्ञों द्वारा इस साल अच्छा प्रदर्शन करने वाली खिलाड़ियों की सूची बनाई गई है। यह सूची प्रत्येक क्रिकेट विशेषज्ञ की अपने पसंदीदा खिलाड़ियों से बनाई गई बेस्ट प्लेइंग इलेवन है और आज हम बात करेंगे कॉमेंटेटर एवं पूर्व भारतीय क्रिकेटर हर्षा भोगले द्वारा बनाई गई साल 2022 की अपनी बेस्ट टेस्ट प्लेइंग इलेवन के बारे में।

प्लेइंग इलेवन की शुरुआत ओपनिंग जोड़ी के साथ होते हैं और इसके लिए हर्षा भोगले ने ओपनिंग जोड़ी के रूप में जिन 2 खिलाड़ियों को चुना है उनमें से एक वेस्टइंडीज के क्रैग ब्रैथवेट है तथा दूसरे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा है।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा ने साल 2022 में खेले 11 टेस्ट मैचों में कुल 1080 रन बनाए हैं जिनमें उनके बल्ले से चार शतक और पांच अर्धशतक निकले हैं, साथ ही इस साल उनका औसत 67.5 का रहा है।

वही वेस्टइंडीज के बल्लेबाज कार्लोस ब्रैथवेट के बारे में बात करें तो उन्होंने अपनी 14 टेस्ट पारियों में 686 रन बनाए हैं जिनमें उनका औसत 62 का रहा हैं।

हर्षा भोगले की टीम में इंग्लैंड के 3 खिलाड़ी को मिली जगह: पूर्व क्रिकेटर हर्षा भोगले ने अपनी प्लेइंग इलेवन में टीम इंग्लैंड के खतरनाक एवं धाकड़ बल्लेबाजों को जगह दी है, और इन खिलाड़ियों में है जॉनी बेयरस्टो और जो रूट तथा ऑलराउंडर बेन स्टोक शामिल है।

साल 2022 में इन तीनों ही खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करके सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करा है। पाकिस्तान दौरे पर बेन स्टोक्स ने अपनी कप्तानी के दम पर इंग्लैंड की टीम को पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप के साथ सीरीज जीतने में योगदान दिया है।

एकमात्र भारतीय खिलाड़ी को मिली जगह: हर्षा भोगले ने अपने टीम में केवल एक ही भारतीय प्लेयर को जगह दी है जोकि ऋषभ पंत है। भले ही व्हाइट बोल क्रिकेट में ऋषभ पंत का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा हो।

परंतु फिर भी वह रेड बॉल फॉर्मेट में अच्छे साबित हुए हैं। पंत ने साल 2022 में 12 टेस्ट पारियों में कुल 480 रन बना है इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतक भी निकले।

हर्षा भोगले द्वारा चुनी गई प्लेइंग इलेवन: जो रूट, बाबर आजम, उस्मान खवाजा, जॉनी बेयरस्टो, क्रेग ब्रेथवेट, बेन स्टोक्स, मार्को जानसन, ऋषभ पंत, नाथन लियोन, कगीसो रबाडा और जेम्स एंडरसन।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *