टेस्ट में जड़ा तिहरा शतक, करियर में बनाए 30 हजार से ज्यादा रन, इस दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक क्रिकेट से अचानक लिया संन्यास

टेस्ट में जड़ा तिहरा शतक, करियर में बनाए 30 हजार से ज्यादा रन, इस दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक क्रिकेट से अचानक लिया संन्यास

क्रिकेट जगत से बुरी खबर सामने आ रही है कि एक दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है. अब यह खिलाड़ी मैदान पर खेलता हुआ नहीं दिखाई देखा. 39 वर्षीय खिलाड़ी ने करीब दो दशक तक अपनी सेवाएं दी हैं लेकिन अब उनके सुनहरे कैरियर पर विराम लग गया.

इस दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया संन्यास: दक्षिण अफ्रीका के महान बल्लेबाज हाशिम अमला (Hashim Amla) ने क्रिकेट के हर प्रारूप से संन्यास की घोषणा कर डाली है. ये खिलाड़ी अब दुनिया की किसी लीग में भी नहीं खेलेगा। अफ्रीकी बल्लेबाज ने सरे कंट्री क्लब को सूचित किया है कि वह 2023 काउंटी चैंपियनशिप में नहीं खेलेंगे. हालांकि वह 4 साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट को टाटा बाय-बाय कर चुके हैं.

टेस्ट में तिहरा शतक जड़ने वाले इकलौते अफ्रीकन बल्लेबाज हैं: हाशिम अमला (Hashim Amla) अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया है. अगर वह एक पिच पर अपना खूंटा गाड़कर खड़े हो जाते थे तो उन्हें आउट करना किसी भी गेंदबाज को आउट करना लोहे के चने चबाने से कम नहीं होता था. इसीलिए वह टेस्ट क्रिकेट में साउथ अफ्रीका के लिए तिहरा शकत जड़ने वाले इकलौते बल्लेबाज है. हाशिम अमला इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई 2012 में ओवल पर नाबाद 311 रन बनाये थे.

Hashim Amla के नाम दर्ज है 34 हजार ज्यादा रन: हाशिम अमला (Hashim Amla) के क्रिकेटिंग सफर की बात करें तो वह दो दशक तकसाउथ अफ्रीका के लिए खेल चुके हैं. उन्होंने इस अंतराल अपने करियर में 34 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं. जो एक विशाल बल्लेबाज की निशानी है.

अमला ने सभी फॉर्मेट में 34,104 रन बनाए हैं. 124 टेस्ट में 9,282 रन, जो अपने देश के लिए जैक कैलिस के बाद दूसरे सबसे बड़े खिलाड़ी हैं. टेस्ट नें उनके नाम 28 शकत है. बता दें कि उन्होंने 181 एकदिवसीय मैचों में 27 शतकों सहित 8113 रन बनाए और 44 टी20 में 1,277 रन अपने खाते में जोड़े.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *