अमिताभ बच्चन के साथ फ़िल्म करते हुए प्रेग्नेंट हो गयी थी हेमा मालिनी, आनन-फानन में मेकर्स को करना पड़ा यह काम

अमिताभ बच्चन के साथ फ़िल्म करते हुए प्रेग्नेंट हो गयी थी हेमा मालिनी, आनन-फानन में मेकर्स को करना पड़ा यह काम

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल कहलाई जाने वाली हेमा मालिनी के हुस्न के दीवाने ना सिर्फ आम भारतीय थे बल्कि कई बॉलीवुड सितारे भी उनके आगे अपना दिल हार बैठे थे। अपनी दमदार अदायगी से वे अब तक बॉलीवुड को कई सफल फिल्में भी दे चुकी हैं। यूं तो हेमा मालिनी की जोड़ी कई अभिनेताओं के साथ सफल रही मगर दर्शकों को वे सबसे ज़्यादा अमिताभ बच्चन के साथ ही पसंद आई। यही वजह है कि इस जोड़ी ने कई फिल्मों में साथ में काम किया था। 1982 में आई फ़िल्म सत्ते पे सत्ता भी उन्हीं में से एक है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर धमाला मचा दिया था। राजा सिप्पी के निर्देशन में बनी इस फ़िल्म को रिलीज हुए अब 39 साल से भी ज़्यादा का वक्त हो चुका है। हालांकि इसके बाद भी काफी कम लोग जानते होंगे कि इस फ़िल्म के दौरान हेमा मालिनी माँ बनने वाली थी। प्रेग्नेंट हेमा मालिनी ने उस दौरान इसी अवस्था में फ़िल्म में काम किया था।

कहा जाता है कि उस वक्त अमिताभ बच्चन के अपोजिट हीरोइन ढूंढेने में मेकर्स को पसीना आ गया था। क्योंकि मेकर्स इस फ़िल्म के लिए सबसे पहले रेखा को चुनने वाले थे मगर अमिताभ और रेखा की निजी जिंदगी उस वक्त थोड़ी सही नहीं थी। इसके बाद इस फ़िल्म के लिए परवीन बॉबी से बात की गई। हालांकि परवीन को यह फ़िल्म पसंद नहीं आई और उन्होंने इसके लिए साफ इंकार कर दिया। जब मेकर्स को कोई रास्ता नहीं सूझा तो अमिताभ ने हेमा मालिनी का नाम सामने रखा। जिसके बाद हेमा मालिनी को इस फ़िल्म के लिए फाइनल कर लिया गया।

लेकिन जिस वक्त फिल्मांकन हो रहा था उसी बीच खबर आई कि हेमा मालिनीं प्रेग्नेंट है। अब ऐसी स्थिति में हेमा मालिनी को बड़े ध्यान से काम करना पड़ रहा था। फ़िल्म के एक गाने परियों का मेला में तो हेमा मालिनी का बेबी बंप तो साफ तौर पर दिख ही गया था। हालांकि इसे छुपाने के लिए मेकर्स ने शाल का प्रयोग किया था मगर यह काम नहीं आ पाया। और दर्शकों को साफ तौर पर हेमा मालिनी का बेबी बंप दिख गया था।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Poetic Lyrics (@thepoeticlyrics)

सिर्फ यही नहीं, गर्भवतिहेमा मालिनी ने मेकर्स से यह मांग भी की थी कि उनके ज़्यादातर शॉर्ट्स क्लोजअप के ही लिए जाए ताकि उनका बेबी बंप दिखाई ना दे। वहीं हेमा मालिनी की प्रेग्नेंसी के चलते इस फ़िल्म की शूटिंग को एक साल के लिए रोक भी दिया गया था। वहीं यह फ़िल्म जब थियेटर में रिलीज हुई तो उसके ठीक दो महीने बाद अभिनेत्री माँ भी बन चुकी थी। गौरतलब है कि हेमा ने 2 नवंबर, 1981 को अपनी पहली बेटी ईशा देओल को जन्म दिया था।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *